उत्तराखंड

उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों का कैलेंडर जारी..

उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों का कैलेंडर जारी..

 

 

 

 

 

 

शासन ने वर्ष 2023 के लिए सरकारी कार्यालयों में सार्वजनिक, निर्बंधित और निगोशिएबुल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत छुट्टियों का कैलेंडर जारी कर दिया है।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: शासन ने वर्ष 2023 के लिए सरकारी कार्यालयों में सार्वजनिक, निर्बंधित और निगोशिएबुल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत छुट्टियों का कैलेंडर जारी कर दिया है। इन तीन श्रेणियों में कर्मचारियों को कुल 30 छुट्टियां मिलेंगी, जिनमें से तीन छुट्टियों पर रविवार पड़ रहा है। सार्वजनिक अवकाशों की सूची में अब एगास को भी शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सुझाव पर इस वर्ष एगास को सार्वजनिक अवकाश के रूप में घोषित किया गया था।

बृहस्पतिवार को सर्वाधिक सात अवकाश

25 सार्वजनिक छुट्टियों की सूची में गुरुवार को सबसे अधिक सात छुट्टियां हैं। बुधवार को कम से कम एक अवकाश रहेगा।दो सार्वजनिक अवकाश पर रविवार है। निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत सामान्य प्रशासन विभाग ने 23 अवकाश घोषित किया है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग के निर्देशों के अनुसार इन छुट्टियों की घोषणा की गई है। कोषागारों, बैंकों और उप-कोषागारों पर लागू होगा। इनमें वाणिज्यय बैंकों की वार्षिक लेखा बंदी के लिए एक अप्रैल शनिवार को अवकाश तय किया गया है।

इगास को संस्थागत स्वरूप प्रदान कर दिया है- धामी..

इस वर्ष जन सहयोग और जन सहभागिता से इगास बूढ़ी दिवाली बहुत उत्साह और भव्यता के साथ मनाई गई। यह हमारी संस्कृति के संरक्षण और उन्नति के लिए महत्वपूर्ण है। इस साल सरकारी छुट्टियों की सूची में इगास के त्योहार को शामिल कर हमने इसे औपचारिक रूप दे दिया है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top