प्रमुख ख़बरें

एक और अधिकारी ने आंगनबाड़ी में कराया अपने बेटे का दाखिला , रंग लाई डीएम स्वाति की पहल…

एक और अधिकारी ने आंगनबाड़ी में कराया अपने बेटे का दाखिला , रंग लाई डीएम स्वाति की पहल…

चमोली डीएम स्वाति की पहल बन गई मिसाल , जिला उद्यान अधिकारी नरेश यादव ने कहा डीएम ने अपने बेटे का दाखिला आंगनबाड़ी में करवा कर सबको प्रेरणा दी है…

चमोली : आंगनबाड़ी केंद्र में अपने बच्चे को पढ़ाने की पहल चमोली डीएम स्वाति एस भदौरिया ने की तो इसका सकारात्मक संदेश गया। डीएम के बाद अब जिले के मुख्य उद्यान अधिकारी ने अपने बेटे का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्र में कराया है। चमोली के गोपेश्वर गांव में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र वीआईपी आंगनबाड़ी बनती जा रही है। 18 नवंबर को जिला उद्यान अधिकारी नरेश यादव और उनकी पत्नी श्वेता ने दो वर्षीय बेटे अनंत यादव का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्र में करवाया। नरेश यादव का कहना है कि डीएम ने अपने बेटे का दाखिला आंगनबाड़ी में करवा कर सबको प्रेरणा दी है।

हमने भी उन्हीं से प्रेरणा ली और बेटे का दाखिला यहां करवाया। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालय और आंगनबाड़ी में किताबी ज्ञान के साथ-साथ बच्चों को संस्कारों की शिक्षा भी मिलती है।

डीएम ने इसलिए कराया था बेटे का दाखिला

उत्तराखंड में चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और आईएएस नितिन भदौरिया ने अपने दो साल के बेटे अभ्युदय भदौरिया का दाखिला प्ले स्कूल के बजाय आंगनबाड़ी केंद्र में कराकर अनोखी पहल की थी। बच्चे को अब नियमित रूप से केंद्र में भेजा जा रहा है।

इसको लेकर उन्होंने कहा कि लोगों को केंद्र सरकार की इस कल्याणकारी योजना के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहिए। शायद हमारी इस पहल से लोग इसके लिए प्रेरित हो सकें। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजना है। इसका सभी को फायदा लेना चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top