उत्तराखंड

केदारनाथ मंदिर के शीर्ष पर लगेगा नया स्वर्णमंडित कलश..

केदारनाथ मंदिर के शीर्ष पर लगेगा नया स्वर्णमंडित कलश..

तीन दानी श्रद्धालुओं ने किया संपर्क..

 

 

 

 

 

 

 

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति से तीन दानदाताओं ने केदारनाथ मंदिर के ऊपर एक त्रिकोणीय स्वर्णमंडित कलश लगाने के लिए संपर्क किया है। यह कलश मंदिर के प्राचीन कलश की प्रतिमूर्ति जैसा होगा। जल्द ही मंदिर समिति द्वारा इन लोगों से अंतिम वार्ता कर सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति से तीन दानदाताओं ने केदारनाथ मंदिर के ऊपर एक त्रिकोणीय स्वर्णमंडित कलश लगाने के लिए संपर्क किया है। यह कलश मंदिर के प्राचीन कलश की प्रतिमूर्ति जैसा होगा। जल्द ही मंदिर समिति द्वारा इन लोगों से अंतिम वार्ता कर सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। इसके बाद दान दाताओं के सहयोग से मंदिर के शीर्ष पर भव्य कलश की स्थापना की जाएगी।

इसके लिए पंचांग गणना से दिन व मुहुर्त तय किया जाएगा। आपको बता दे कि 28 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद इस वर्ष अगले कुछ समय में केदारनाथ मंदिर में नया त्रिभुजाकार स्वर्ण मंडित कलश सुशोभित किया जाएगा। लगभग 5 से 7 किलो तक वजनी इस कलश को लगाने के लिए महाराष्ट्र और गुजरात के तीन शिव भक्त दान दाताओं के द्वारा मंदिर समिति से संपर्क किया गया है।

 

चारधाम यात्रा के लिए https://www.tripsofindia.com/ यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ हेली सेवा के लिए http://heliyatra.irctc.co.inयहां बुकिंग करें।

केदारनाथ यात्रा के लिए https://www.travelingkedarnath.com/ यहां बुकिंग करें।

 

समिति तय करेगी किसके सहयोग से लगेगा कलश..

समिति के आला पदाधिकारियों की इन लोगों से पहले चरण की वार्ता भी हो चुकी है। अब, मंदिर समिति अपने स्तर से यह तय करेगी कि तीनों दान दाताओं में से किसका सहयोग लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि जिस तरह से तीनों दान दाताओं ने स्वर्णमंडित कलश भेंट करने को लेकर उत्साह दिखाया है।

ऐसे में इन तीनों के सहयोग से एक भव्य कलश स्थापित किया जा सकता है। केदारनाथ मंदिर के शीर्ष पर नया कलश लगाया जाना है, जो वर्तमान कलश की प्रतिमूर्ति होगा। तीन दान दाताओं ने संपर्क किया है, जिनसे वार्ता सफल हुई है। अब, जल्द ही इन लोगों के सहयोग से कलश को बनाया जाएगा। इसके बाद वैदिक मंत्रोच्चार, हक-हकूकधारियों की मौजूदगी में शुभ लग्न पर कलश स्थापित किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top