उत्तराखंड

उत्तराखंड में यहां टूटा ग्लेशियर, दहशत में लोग..

उत्तराखंड में यहां टूटा ग्लेशियर, दहशत में लोग..

 

 

 

 

 

हिमालयी क्षेत्र के चमोली जिले में ग्लेशियर टूट गया। बताया जा रहा है कि ग्लेशियर टूटने का खौफनाक मंजर देख लोग दहशत में है। घटना मलारी गांव के पास की बताई जा रहा है।

 

 

उत्तराखंड: हिमालयी क्षेत्र के चमोली जिले में ग्लेशियर टूट गया। बताया जा रहा है कि ग्लेशियर टूटने का खौफनाक मंजर देख लोग दहशत में है। घटना मलारी गांव के पास की बताई जा रहा है। उसमें ग्लेशियर टूटकर कुंती नाले में समाता हुआ दिख रहा है। ये नाला भारत चीन सीमा को जोड़ने वाले बॉर्डर के सडक पर है। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं। उत्‍तराखंड के उच्‍च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है।

वहीं इस बीच चमोली जिले के मलारी में हिमस्‍खलन की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को भी यहां जोशीमठ से 100 किमी आगे हिमस्खलन की घटना हुई है। मलारी गांव के पास का जो वीडियो सामने आया है। उसमें ग्लेशियर टूटकर कुंती नाले में समाता हुआ दिख रहा है। ये नाला भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाले बॉर्डर की सड़क पर है।

सोमवार को मलारी नाले में ग्लेशियर टूटने से चारों ओर बर्फ का धुआं उठा। मलारी में ग्लेशियर टूटने से हिमस्‍खलन हुआ है। जिसके बाद से यहां अफरातफरी का माहौल है। इन दिनों यहां सेना, आईटीबीपी के जवान और बीआरओ के कर्मचारी रहते हैं। घटना के बाद से आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट मोड में है और हिमस्‍खलन की घटना की जानकारी जुटाने में लग गया है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top