उत्तराखंड

छेड़छाड़ से तंग आकर बीए की छात्रा ने की आत्म हत्या, सुसाइड नोट में लिखी दर्दभरी कहानी…

छेड़छाड़ से तंग आकर बीए की छात्रा ने की आत्म हत्या, सुसाइड नोट में लिखी दर्दभरी कहानी…

देहरादून : देहरादून में शहर कोतवाली क्षेत्र में बीए की छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर बुधवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पीड़िता ने मंगलवार को छेड़छाड़ की घटना के बाद हुई आत्मग्लानि का सुसाइड नोट में जिक्र किया। पीड़िता ने आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है। आरोपी युवक की तलाश में देर रात तक पुलिस की दबिश चलती रही।

उत्तरकाशी क्षेत्र की पीड़िता अपने दो भाइयों के साथ शहर में किराये के मकान में रहकर एमकेपी कॉलेज से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। बुधवार सुबह रोजमर्रा की तरह बड़ा भाई अपनी नौकरी पर और छोटा भाई स्कूल चला गया।

दोपहर ढाई बजे के करीब छोटा भाई घर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी आवाज लगाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने आसपास के लोगों को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर युवती का शव पंखे से लटका हुआ मिला। कमरे में ही तीन पेज का सुसाइड नोट मिला तो खुदकुशी की वजह साफ हो गई। भाई के नाम लिखे सुसाइड नोट में पीड़िता ने लिखा है कि परिचित आरोपी ने मंगलवार को घर में आकर उसके साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर आरोपी खिड़की से कूदकर फरार हो गया। लिखा कि उसने किसी तरह की गलती नहीं की है।

वह चाहती तो आरोपी को जेल भिजवा सकती थी, लेकिन उसे लग रहा था कि उसके गलत परिणाम हो सकते हैं। दूसरा पापा को इससे बहुत दुख होता और वह किसी को मुंह नहीं दिखा पाती। सुसाइड नोट में भाई से गलत लोगों से दोस्ती न करने और किसी लड़की से छेड़छाड़ न करने की हिदायत दी गई है।

साथ में यह भी लिखा है कि उसे भाई पर पूरा विश्वास है। युवती ने भाई से उसके सपनों को पूरा करने की भी इच्छा जाहिर की है। धारा चौकी प्रभारी कुलदीप पंत ने बताया कि सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है। छात्रा के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top