देश/ विदेश

दुनिया को अलविदा कहते पड़ोसियों को करोडपति बना गयी महिला..

पीछे छोड़ी 55 करोड़ की संपत्ति..

देश-विदेश: अगर किसी जगह पर हम अपना घर बनाकर रहते हैं तो यह हमारे घर के अगल बगल हमे कुछ ऐसे लोग मिल ही जाते हैं जिनसे हमारे काफी अच्छे सम्बन्ध बन जाते हैं। यही नही कई बार तो ऐसा भी देखा जाता है कि पड़ोसियों में काफी अच्छे सम्बन्ध भी देखने को मिलते हैं और अक्सर ही मिल जुलकर ये कई समस्याओं और हालातो से भी उभरने में एक दुसरे की मदद करते हैं और साथ ही एक दुसरे संग तरह तरह के तीज त्यौहार भी मनाते हैं।

इन त्योहारों में एक दूसरे के घर तौह्फे पहुंचाने का चलन भी काफी अधिक देखा जाता है| और आज की हमारी यह पोस्ट भी एक पडोसी को दिए गये तोहफे के उपर ही है जिसके बारे में जानकर आप जरूर चौकने वाले हैं।

 

 

यह मामला जर्मनी का है जहाँ एक महिला नें एक ऐसा तौहफा अपने पड़ोसियों को दे दिया के ये सुर्ख़ियों और खबरों में छा गयी।दरअसल इस महिला का नाम रेनेट वेडेल है जिसनें अपनी तकरीबन 55 करोड़ रुपय की प्रॉपर्टी को अपने पड़ोसियों के नाम कर दिया। अगर इस प्रॉपर्टी को डॉलर्स की गिनती में देखा जाए ये तकरीबन 7.5 मिलियन डॉलर्स की प्रॉपर्टी थी। और अब इस महिला ने यह पूरी प्रॉपर्टी अपने पड़ोसियों के नाम दर्ज करवा दी है।

रेनेट नाम की इस महिला की कहें तो तो ये एक शादीशुदा औरत थी जिसके पति का नाम अल्फ्रेड वीडेल था और अपने अपने पति के साथ ही  वाइपरफेल्डेन में रहती थी। इनके पति अल्फ्रेड वेडेल एक स्टॉक एक्सचेंज में लगे हुए बिजनेसमैन थे पर दुहद खबर यह है कि साल 2014 में इनके पति इन्हें अकेला छोड़ दुनिया को अलविदा कह गये। इसके बाद काफी वक्त तक रेनेट अकेली ही रही और फिर धीरे धीरे इनकी तबियत बिगडती नजर आने लगी।

 

 

और साल 2020 में इन्होने भी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। बताते चले के रेनेट का फ्रैंकफर्ट के एक नर्सिंग होम में लम्बे वक्त तक इलाज़ चला था पर वो उन्हें दुबारा वापस पाने में असमर्थ रहे। पर इसी साल के अप्रैल महीने में रेनेट के जाने के बाद क्षेत्र के प्रशासन नें रेनेट की प्रॉपर्टी का ब्यौरा निकाला जिसमे उन्हें कुछ चौकाने वाले परिणाम मिले।

दरअसल रेनेट नें दुनिया से अलविदा लेने से पहले अपने पीछे अपनी एक वसीयत बना रखी थी जिसमें उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति का ब्यौरा किया है। इनमे बैंक बैलेंस, शेयर्स समेत अन्य संपत्तियों के बारे में चीज़े लिखी हुई थीं। और इस वसीयत में ऐसा लिखा हुआ था के वो अपनी पूर्ण संपत्ति अपने पड़ोसियों के नाम पर दर्ज कर रही हैं पर इसके साथ ही रेनेट नें अपनी एक शर्त भी लिखी थी।

 

 

रेनेट नें यह बात साफ़ लिखी है के वो इनकी इस संपत्ति को कभी भी नीजी या व्यक्तिगत कार्यों के लिए इस्तेमाल नही करेंगे। बल्कि वो इससे सामुदायिक और अन्य सामाजिक जगहों पर उनकी इस प्रॉपर्टी का इस्तेमाल करेंगे। और ऐसा करने के लिए इनके पडोसी अब कानूनन बाध्य हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top