उत्तराखंड

बिना फास्टैग टोल प्लाजा पर आज से होगा दोगुना शुल्क, स्थानीय लोगों के लिए फ्री..

बिना फास्टैग

बिना फास्टैग टोल प्लाजा पर आज से होगा दोगुना शुल्क, स्थानीय लोगों के लिए फ्री..

उत्तराखंड : देहरादून हरिद्वार हाईवे के लिए लच्छीवाला में बनाए गए टोल प्लाजा से बिना फास्टैग के आवजाही करने पर दोगुना शुल्क देना पड़ेगा। वहीं, स्थानीय लोगों के लिए निशुल्क पास की व्यवस्था भी दिया गया है। सोमवार आज से जहां डोईवाला परिक्षेत्र के लोगों के लिए आवाजाही पूरी तरह से निशुल्क होने जा रही है।

 

 

वहीं, दूसरी ओर बिना फास्टैग के आवाजाही करने वाले वाहनों से दोगुना शुल्क लेने की तैयारियां हो रही है। रविवार को लच्छीवाला टोल प्लाजा पर भाजपा नगर अध्यक्ष विनय कंडवाल और जिला उपाध्यक्ष विक्रम नेगी के नेतृत्व में तमाम भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे, और डोईवाला परिक्षेत्र के लिए निजी वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से निशुल्क व्यवस्था करने की सहमति बनाई हुई है।

 

 

भाजपा नेता विक्रम नेगी ने बताया है कि टोल संचालकों से सभी बिंदुओं पर वार्ता होने के बाद सहमति बन गई है। डोईवाला परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले निजी वाहनों के लिए निशुल्क पास की व्यवस्था रहेगी। लच्छीवाला टोल प्लाजा के संचालक दीपक हरचंदानी ने बताया कि डोईवाला परिक्षेत्र के निजी वाहनों को निशुल्क आवाजाही पर सहमति बनी हुई है।

 

 

इस दौरान नगरपालिका के नामित सभासद रोहित क्षेत्री, भाजपा माजरी अध्यक्ष राजकुमार, भाजयुमो अध्यक्ष डोईवाला अध्यक्ष सोनू गोयल, माजरी अध्यक्ष गुरजीत सिंह, अल्पसंख्यक आयोग सदस्य परमिंदर सिंह, प्रदीप कान्याल, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मनमोहन नौटियाल, अनुज जोशी आदि कार्यकर्ता थे।

 

 

 

इन औपचारिकताओं को करे पूरा तब मिलेगी निशुल्क व्यवस्था..

लच्छीवाला टोल प्लाजा के संचालक दीपक हरचंदानी ने बताया कि सोमवार से डोईवाला परिक्षेत्र के निजी वाहनों को निशुल्क आवाजाही की सुविधा मिलेगी। इसके लिए वाहन स्वामियों को सबसे पहले फास्टैग लगवाना होगा। इसके बाद वाहन की रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और आधार अथवा अन्य दस्तावेज जिससे उनकी डोईवाला परिक्षेत्र का निवासी होना साबित हो सके।

 

 

इसको लेकर टोल प्लाजा पर मासिक पास बनाना होगा। इसके बाद उनके वाहन संख्या को कंप्यूटर सिस्टम से लिंक कर दिया जाएगा। जिसके बाद बिना शुल्क लिए आवाजाही कर सकेंगे। कहा कि बिना फास्टैग के आवाजाही करने वाले वाहनों से दोगुना शुल्क लिया जाएगा। कहा कि एक मार्च आज से इसे प्रभावी किया जाएगा।

 

 

टोल प्लाजा पर जबरन शुल्क लेने पर हुआ विवाद..

लच्छीवाला टोल प्लाजा पर डोईवाला से आ रहे एक वाहन स्वामी से जबरन शुल्क लेने के लिए दबाव बना रहे टोलकर्मियों से भाजपा कार्यकर्ताओं का विवाद हो गया। आरोप है कि टोलकर्मी शुल्क लेने के लिए वाहन की चाबी निकालने और अभद्रता करने लगा। विवाद बढ़ने पर काफी तनातनी का माहौल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाद को संभाला। मामला शांत होने के बाद टोल पर आवाजाही सुचारू हो सकी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top