उत्तराखंड

गरीब व जरूरतमंदों को भोजन परोस रही मित्र पुलिस..

होटल बंद होने से अस्पताल पहुंच रहे तीमारदारों को हो रही परेशान..

रात के समय गरीब व जरूरतमंद खाना न मिलने से हैं परेशान..

रुद्रप्रयाग: कोरोना संक्रमण के कारण बाजार बंद होने से कहीं भोजन न मिलने पर कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने अस्पताल में छह तीमारदारों को भोजन कराया। वहीं पुलिस ने एक गरीब असहाय महिला व उसके परिवार को भी भोजन कराया, जो पुलिस की सराहनीय पहल है।  बता दें कि कोरोना महामारी के कारण लोग काफी परेशान हैं और सरकार की गाइड लाइन के तहत बाजारों को बंद किया गया हैं। ऐसे में मरीजों के साथ अस्पताल पहुंच रहे तीमारदार खासे परशान हैं।

 

तीमारदार सुनील कुमार निवासी सीतापुर ने पुलिस को कॉल कर बताया कि उनकी माता कोविड-19 से ग्रसित होकर कोटेश्वर अस्पताल में भर्ती है, लेकिन दुकानें बंद होने के कारण उनको एवं अन्य तीमारदारों को भोजन नहीं मिल पा रहा है। जिस पर कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने मैस से भोजन तैयार कर सुनील कुमार के साथ ही अन्य छः तीमारदारों को भोजन उपलब्ध कराया। वहीं उत्तराखंड पुलिस की मानवता और ममतामयी योजना मिशन हौंसला के तहत रुद्रप्रयाग बाजार में गरीबों की मदद की जा रही है। गरीब महिला बिजली देवी पत्नी सरपू लाल निवासी सुविधानगर ने बताया कि उसके पास खाने की कोई व्यवस्था नहीं है तथा सुबह से वह व उसका परिवार भूखा है। किसी प्रकार की सहायता न मिल पाने के पश्चात वह थक हार कर पुलिस के पास आई।

 

जहां कोतवाली पुलिस ने उक्त महिला को देर शाम भोजनालय में बैठाकर उसे व उसके परिवार को पर्याप्त भोजन कराया। इधर, सोनप्रयाग पुलिस की ओर से कस्बा सोनप्रयाग में घूम रहे व्यक्ति लाजेश के पास हरिद्वार का किराया न होने पर उसकी मदद की गई। साथ ही उसे भोजन भी कराया गया। सोनप्रयाग में तैनात महिला पुलिसकर्मी साधना और पूनम ने लाजेश को हरिद्वार जाने व रास्ते में भोजन करने के लिए आर्थिक सहायता के रूप में एक हजार रुपये दिए। इस पर युवक ने पुलिस का आभार प्रकट किया। कोतवाल कुंवर सिंह बिष्ट एवं एसआई ज्योति पंवार ने बताया कि रात्रि के समय गरीब व असहाय तथा तीमारदार लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करवाई जा रही है। इस दुख की घड़ी में पुलिस हर कदम पर जनता के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि असहाय एवं जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पुलिस हमेशा प्रतिबद्ध है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top