उत्तराखंड

चार माह के बच्चे को किया जिंदा दफन..

चार माह के बच्चे को किया जिंदा दफन..

उत्तराखंड : ऊधम सिंह नगर के खटीमा में अज्ञात व्यक्तियों ने एक जिंदा नवजात शिशु को खेत में गड्डा कर दबा दिया। मगर कहते हैं। ना कि ( जाको राखे साइयां मार सके न कोई बाल न बांका कर सके जो जग बेरी होये) आखिर यहां कहावत चरितार्थ हुई और बच्चा सकुशल बचा लिया गया। जमीन में गड़े नवजात के रोने की आवाज आने पर इस दरिंदगी का खुलासा हुआ।

फिलहाल ग्रामीणों ने नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां राहत की बात यह है कि उसकी हालत में सुधार है। बता दें कि कुंदन सिंह भंडारी निवासी चटिया फार्म खटीमा का गांव के पास में ही खेत है। बुधवार की सुबह खेत में काम करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्हें एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी।

 

 

उन्होंने आसपास नजर दौड़ाई लेकिन कोई नहीं दिखा। बाद में जब उन्होंने गंभीरता से देखा तो खेत के एक कोने में गड्डा ताजा गड्डा दिखा। जहां से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी। उन्होंने गड्ढे से मिट्टी हटाई तो नवजात दबा मिला। उन्होंने तुरंत बच्चे को बाहर निकाला। बाद में आसपास खेतों में काम कर रहे लोग इकट्ठा हो गए।

 

उन्होंने बच्चे को तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाया साथ ही पुलिस को खबर दी। इधर राहत की खबर यह है कि समय से उपचार मिलने पर नवजात की हालत में सुधार बताया जा रहा है। डॉ. सुनीता रतूड़ी ने बताया कि बच्चे की उम्र तीन-चार माह की होगी और उसकी हालत में पहले से सुधार है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top