देश/ विदेश

जिस उम्र के बच्चे अधिकतर डोरेमॉन देखते हैं, उस उम्र में इस बच्चे ने कमाए लाखों..

जिस उम्र के बच्चे अधिकतर डोरेमॉन देखते हैं, उस उम्र में इस बच्चे ने कमाए लाखों..

देश-विदेश: जब हम लोग 8 साल के थे तो शायद यही सोचा करते थे कि स्कूल से कैसे छुट्टी मारी जाए, कैसे बुखार के बहाने को कामयाब बनाया जाए। लेकिन आज एक 8 साल के बच्चे की कहानी जानकर बड़ी हैरानी हो रही है, क्योंकि अमेरिका का एक बच्चा 8 साल की उम्र में अपने दम पर लखपति बना हैं।

यह मामला अमेरिका में रहने वाले Joseph Deen का हैं। जो गेम खेलते-खेलते लखपति बन गया। आपको जानकार हैरानी होगी कि वो दुनिया का सबसे छोटी उम्र का बालक है जो Fortnite गेम खेलता हैं। हाल ही में उसे एक हाई स्पीड कंप्यूटर मिला है और इसके साथ ही उसे 24 लाख रुपए का साइनिंग बोनस मिला हैं।

 

जिस समय हम लोग कोंटरा और मारियो जैसा गेम खेलते थे उसी उम्र में इस बच्चे ने Fortnite गेम खेलना शुरू किया। Joseph Deen ने महज 4 साल की उम्र से इस गेम को खेलना शुरू कर दिया, जिस कारण उसकी गेंमिग स्किल्स काफी इंप्रूव हो गई। जिस कारण वो अलग-अलग उम्र के बच्चों के साथ ये गेम खेला करता था।

 

जोसेफ के पेरेंट्स को इस बात से कोई परेशानी नहीं होती थी कि उनका बेटा ये गेम खेल रहा हैं। उनकी मां का कहना कि हमने ये गेम देखा है, हमें नहीं लगता कि हम कुछ बुरा कर रहे हैं। स्कूल से आने के बाद हम जोसेफ को दो घंटे गेम खेलने देते हैं। वीकेंड में थोड़ा ज्यादा समय वो गेम खेलते हैं। Joseph उनसे पूछकर ही गेम खेलता हैं।

 

जोसेफ बड़ा होकर डॉक्टर या इंजीनियर नहीं, बल्कि एक प्रोफेशनल गेमर ही बनना चाहता हैं। जोसेफ द्वारा कमाए गए इन पैसों को उनके माता-पिता ने उनकी सेविंग्स में जमा करवा दिया हैं। इन पैसों को लेकर उनके पेरेंट्स का कहना है कि ये रकम उन्होंने जोसेफ के लिए ही रखी है, ताकि वह उन पैसों से अपना भविष्य सवार सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top