मनोरंजन

उत्तराखंड के लोक गायक सिंगापुर में बिखेरेंगे अपनी आवाज़ का जादू

देहरादून। उत्तराखंड के दो लोक गायक सिंगापुर में अपनी आवाज़ का जादू बिखेरेंगे। छह अगस्त को सिंगापुर के डावर रोड स्थित पॉलीटेक्निक ऑडिटोरियम में उत्तराखंडी गायिका संगीता ढौंडियाल और गायक किशन महिपाल सिंगापुर में गढ़वाली गीतों की प्रस्तुति देंगे।

संगीता ढौंडियाल और किशन महिपाल के साथ दून के गायक शास्वत जे पंडित, तबलावादक सुभाष पांडे और सिंथेसाइजर पर विनोद चौहान, रवि थापा भी सिंगापुर जा रहे हैं। सिंगापुर में रह रहे उत्तराखंडी प्रवासियों ने इस संगीतमय आयोजन को कौथिग सिंगापुर-2017 नाम दिया है।

वहां ये आयोजन पहली बार हो रहा है। गायिका संगीता ने बताया कि सिंगापुर में काफ़ी उत्तराखंडी परिवार रहते हैं, जो पिछले छह माह से इस आयोजन के लिए उनसे सम्पर्क में थे। संगीता इससे पहले भी विदेशों में स्टेज शो कर चुकी हैं। वह चार अगस्त को नई दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना होंगी।

प्रवासी बंधु इस आयोजन के लिए इतने उत्साहित हैं कि उन्होंने लोकनृत्य की टीम खुद ही तैयार की है। संगीता और किशन ने अपने हिट गीतों की सूची आयोजकों को उपलब्ध कराई थी। ताकि वह उस पर रिहर्सल कर सके। संगीता इससे पहले भी विदेशों में कई दफा स्टेज शो कर चुकी हैं। इसमें शारजाह, दुबई, मस्कट, न्यूजीलैंड, बहरीन, कुवैत, जापान आदि देश शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top