देश/ विदेश

बेटी के साथ किया दुष्कर्म, पिता की हो गई सजा उम्रकैद..

बेटी के साथ

बेटी के साथ किया दुष्कर्म, पिता की सजा हो गई उम्रकैद..

जज ने बेटियों पर लिखी भावुक कविता..

देश-विदेश : बेटियां पिता का अभिमान होती हैं उनका मान होती हैं. बेटियां उनके घर के आगंन की खुशहाल चिड़िया होती हैं, जब बेटियां आंगन में चहकती महकती हैं तो पिता का दिल भर जाता है, वो सोचता है कि ताउम्र वो अपनी बेटी को इसी तरह खुशियों में डूबते देखते रहेंगे. लेकिन समाज में काले धब्बे के रूप में कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो बेटियों के मान-सम्मान का आधार नहीं करते हैं. जिन बेटियों के लिए एक बाप अपनी जान की बाजी लगा देता है, तो कई नराधमी बाप भी होते हैं जो अपनी ही बेटी के साथ अस्मिता को तार-तार कर देते हैं.

 

मासूम बेटी के साथ किया दुष्कर्म, उम्रकैद..

ऐसा ही एक मामला सामने आया है ताजनगरी आगरा से, जहां पर एक बाप ने अपनी 12 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. बच्ची की मां की गैरमौजूदगी में इस बाप ने अपनी फूल सी बच्ची के साथ कई दिनों तक दुष्कर्म करता रहा. यही नहीं बच्ची को धमकाया कि अगर उसने ये बात किसी को बताई तो वो उसे जान से मार देगा. अब इस बाप को अपने कुकर्म की सजा मिल गई है. कोर्ट ने इसको उम्रकैद की सजा दे दी है. सजा सुनाते समय कोर्ट के जज भी भावुक हो गए है.

 

आंगन की चिड़िया होती है बेटियां..

फैसला सुनाने से पहले जज ने बेटियों पर एक कविता लिखी. जज ने अपनी कविता में लिखा है कि-

जब-जब जन्म लेती है
       बेटी खुशियां साथ लाती है
बेटी ईश्वर की सौगात है.
       बेटी सुबह की पहली किरण है.
बेटी तारों की शीतल छाया है.
       आंगन की चिड़िया है
बेटी. बेटियों पर जज ने लिखी कविता ने सबके दिल को छू लिया है. इसके बाद जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति को समाज में रहने का कोई हक नहीं है जो रक्षा करने की बजाय भक्षक ही बन रहे है.

 

मां ने बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए पति के खिलाफ दर्ज कराया केस..

ये पूरा मामला आगरा के जगदीशपुर इलाके में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ FIR दर्ज कराई. इस महिला का आरोप था कि उसके पति ने अपनी ही 12 साल की बेटी के साथ 10 दिन तक दुष्कर्म किया. महिला का कहना है कि वो अपनी बहन के घर कुछ दिन के लिए गई थी और बेटी घर पर ही थी. महिला जब अपनी बहन के घर से वापस आई तो अपनी बच्ची को गुमसुम और उदास देखा. मां के कई बार पूछने पर उसने सब बयां कर दिया. जिसके बाद महिला ने अपने पति को सजा दिलाने की ठान ली.

 

पॉक्सो एक्ट के तहत चला केस..

बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए इस मां ने अपने पति के खिलाफ केस दर्ज किया. महिला ने जगदीशपुरा थाने में अपने पति के खिलाफ FIR कराई. बता दें कि ये मामला पॉक्सो कोर्ट में चला. लंबे चले इस केस में कोर्ट ने बलात्कारी पिता को उम्रकैद की सजा सुनाई. सजा के साथ उस पर 180000 का जुर्माना भी लगाया दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top