उत्तराखंड

बीमारी से जूझ रहे पीड़ित की मदद को बढ़ाया हाथ…

ब्रेन हेमरेज की बीमारी से जूझ रहा है राऊलैंक निवासी बुद्धिलाल.. 

देहरादून के इंद्रेश हॉस्पिटल में चल रहा है ईलाज…

रुद्रप्रयाग। कहते हैं जब सब रास्ते बंद हो जाते हैं तो ऊपर वाला कोई न कोई रास्ता जरूर खोल देता है। इस उक्ति को चरितार्थ की है सामाजिक कार्यकर्ता देवेश नौटियाल ने। गत् कई दिनों से ब्रेन हेमरेज की बीमारी से जूझ रहे राऊलैंक निवासी बुद्धि लाल को देवेश नौटियाल ने ना केवल आर्थिक मदद पहुंचाई, बल्कि खुद उन्होंने इंद्रेश हॉस्पिटल जाकर मरीज और परिजनों का हालचाल भी जाना।

उन्होंने पीड़ित के परिजनों को भविष्य में भी इलाज के लिए अन्य सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। बता दंे कि द्वितीय केदार मध्यमहेश्वर के निकट राऊलैंक निवासी बुद्धि लाल गत् बीस दिनों से देहरादून के इंद्रेश हॉस्पिटल में ब्रेन हेमरेज की बीमारी से जूझ रहे हैं।

जब सरकार और प्रशासनिक मशीनरी से उन्हें कोई मदद नहीं मिली, तो इस गरीब की सुध लेने के लिए देवेश नौटियाल एक फरिश्ते के रूप में आए और उन्होंने अस्पताल जाकर खुद पीड़ित व परिजनों का हालचाल जाना और उन्हें आर्थिक आर्थिक मदद भी पहुंचाई। गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर के पूर्व अध्यक्ष देवेश नौटियाल वर्तमान में कई निर्धन बेटियों की शादी में भी मदद पहुंचा चुके हैं। साथ ही एक विधवा निराश्रित के आवासीय भवन बनाने में भी मदद की है।

देवेश नौटियाल कहते हैं कि उन्हें सामाजिक सरोकारों में सहयोग देने में आत्मिक आनन्द आता है। जो आनंद निराश्रित लोगों की सेवा सुश्रुषा में है, वो दुनिया के किसी कार्य में नहीं। कहा कि उन्हें भौतिक आनंद से कोई सरोकार नहीं। श्री देवेश ने कहा कि भविष्य में भी ऐसे निर्धन और गरीब बीमारियों के इलाज के लिए भरपूर मदद की जाएगी।

राऊलैंक निवासी प्रदीप सिंह ने कहा कि गत कई दिनों से सोशल मीडिया में कई लोगों द्वारा उक्त आशय की पोस्ट की जा रही थी। इसका संज्ञान लेते हुए देवेश नौटियाल खुद अस्पताल पहुंचे और परिजनों को आर्थिक मदद पहुंचाने के साथ-साथ उनका हाल चाल भी जाना।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top