उत्तराखंड

केदारनाथ धाम में चार दिनों से बिजली व्यवस्था ठप्प…

केदारनाथ धाम में चार दिनों से बिजली व्यवस्था ठप्प…

पुनर्निर्माण कार्यो में आ रही दिक्कतंे, पत्थर कटिंग व स्टोन क्रेशन नहीं हो पा रहा संचालित…

बिजली न होने से तीर्थ पुरोहित, अधिकारी एवं मजदूर खासे परेशान..

रुद्रप्रयाग। विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में बीते चार दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित है। बिजली न होने कारण धाम में रह रहे तीर्थ पुरोहितों, अधिकारियों और मजदूरों को भारी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है।

दरसअल, लगातार हो रही बारिश के कारण केदारनाथ धाम में चार दिनों से बिजली आपूर्ति ठप्प है। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण पैदल यात्रा मार्ग पर लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी है। जिस कारण बिजली व्यवस्था बाधित हो रखी है। एक ओर लगातार बारिश हो रही है तो दूसरी ओर बिजली न होने से धाम में रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। बिजली न होने के कारण संचार सेवा भी प्रभावित हो रही है।
केदारनाथ के तीर्थ पुरोहित अंकित सेमवाल ने बताया कि धाम में चार दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप्प है, जिस कारण दिक्कतें हो रही हैं। बारिश में बिजली न होने के कारण परेशानी अधिक बढ़ गयी है।

उन्होंने शीघ्र ही विद्युत आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है। इसके साथ ही धाम में बिजली ठप होने से पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित रहे हैं। धाम में पत्थर कटिंग, स्टोन क्रेशन मशीन संचालन में दिक्कतें हो रही हैं। वहीं जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि केदारनाथ धाम में लगातार बारिश हो रही है, जिस कारण बिजली व्यवस्था दो-तीन दिनों से बंद है। बिजली न होने के कारण इससे संबंधित कार्य नहीं हो पा रहे हैं। इसके अलावा अन्य कार्यो को बारिश में भी किया जा रहा है। जल्द ही केदारनाथ धाम में बिजली सुचारू कर दी जायेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top