उत्तराखंड

निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन स्तर पर तैयारियां शुरू…

निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन स्तर पर तैयारियां शुरू
20 अक्टूबर से नाम-निर्देशन शुरू, 18 नवंबर को होंगे चुनाव
बीस नवंबर को आयेगा चुनाव रिजल्ट
जिले में एक नगर पालिका एवं तीन नगर पंचायतों में होंगे चुनाव

रुद्रप्रयाग। अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं अपर जिला निर्वाचन अधिकारी गिरीश चन्द गुणवंत ने जानकारी दी कि जनपद की नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग एवं नगर पंचायत अगस्त्यमुनि, ऊखीमठ, तिलवाडा के सदस्यों तथा उनके अध्यक्षों का निर्वाचन निर्धारित समय सारिणी के अनुसार कराये जायेंगे। अपर जिला मजिस्टेªट ने बताया कि 20, 22, 23 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्रों को प्राप्त करने की तिथि पूर्वान्ह्न दस बजे से अपराह्न पांच बजे तक किया जायेगा। 25 एवं 26 अक्टूबर को पूर्वान्ह्न दस बजे से कार्य की समाप्ति तक नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जायेगी। 27 अक्टूबर को प्रातः दस से चार बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की वापसी, 29 को निर्वाचक प्रतीक आंवटन प्रातः दस बजे से कार्य की समाप्ति तक, 18 नवम्बर को प्रातः आठ से अपरान्ह्न पांच बजे तक मतदान किया जायेगा और 20 नवम्बर को मतगणना प्रातः आठ बजे से कार्य समाप्ति तक किया जायेगा।

अपर जिला मजिस्टेªट ने बताया कि नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए न्यायालय कक्ष उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग के कक्ष संख्या-तीन तथा सदस्य पद के लिए न्यायालय कक्ष तहसीलदार रुद्रप्रयाग के कक्ष संख्या-सात में नामांकन किया जायेगा। नगर पंचायत तिलवाड़ा के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन तहसील सभागार, रुद्रप्रयाग के कक्ष संख्या-बारह एवं सदस्य पद के नामांकन के लिए राजस्व लेखाकार कक्ष संख्या-10 में किया जायेगा। नगर पंचायत अगस्त्यमुनि के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रमुख कक्ष विकासखण्ड अगस्त्यमुनि एवं सदस्य पद के लिए नामांकन सभाकक्ष विकासखण्ड अगस्त्यमुनि में किया जायेगा। नगर पंचायत ऊखीमठ के अध्यक्ष पद के लिए न्यायालय कक्ष उप जिलाधिकारी, ऊखीमठ तथा सदस्य पद के लिए तहसील सभागार ऊखीमठ में किया जायेगा।

अपर जिला मजिस्टेªट ने बताया कि नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग अध्यक्ष पद के लिए महिला तथा वार्ड नम्बर-एक तिलणी सदस्य पद अनुसूचित जनजाति महिला, वार्ड नम्बर-दो अपर बाजार, अनारक्षित, वार्ड नम्बर-तीन कोटेश्वर, महिला, वार्ड नम्बर-चार बेलनी अनारक्षित, वार्ड नम्बर-पांच स्वामी सच्चिदानंद अनारक्षित, वार्ड नम्बर-छः महादेव मोहल्ला पुनाड़ अनारक्षित, वार्ड नम्बर-सात भाणाधार-गुलाबराय महिला के लिए आरक्षित की गयी है। नगर पंचायत अगस्त्यमुनि में अध्यक्ष पद महिला एवं सदस्य पद के लिए वार्ड नम्बर-एक अनुसूचित जनजाति महिला, वार्ड नम्बर-दो महिला, वार्ड नम्बर-तीन महिला, वार्ड नम्बर-चार अनारक्षित, वार्ड नम्बर-पांच अनारक्षित, वार्ड नम्बर-छः अनारक्षित, वार्ड नम्बर-सात अनारक्षित सदस्यों के लिए आरक्षित किया गया है। नगर पंचायत तिलवाडा अध्यक्ष पद महिला एवं सदस्य पद के लिए वार्ड नम्बर-एक अनारक्षित, वार्ड नम्बर-दो अनारक्षित, वार्ड नम्बर-तीन अनुसूचित जाति महिला, वार्ड नम्बर-चार महिला सदस्य पदों के लिए आरक्षित किया गया है। नगर पंचायत ऊखीमठ के अध्यक्ष पद के लिए अनारिक्षत एवं सदस्य पद के लिए वार्ड-एक अनुसूचित जनजाति महिला, वार्ड नम्बर-दो महिला, वार्ड नम्बर-तीन अनारक्षित, वार्ड नम्बर-चार अनारक्षित किया गया है।

अपर जिला मजिस्टेट रुद्रप्रयाग ने बताया कि सभी नागर स्थानीय निकायों की मतदान दलों रवानगी क्रीड़ा स्थल अगस्यमुनि से की जायेगी एवं सभी नागर स्थानीय निकायों की मतगणना क्रीड़ा स्थल आॅडिटोरियम कक्ष अगस्त्यमुनि में की जायेगी। अपर जिला मजिस्टेªट ने सभी प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता प्रभावी की गई है। निर्देषित किया गया है कि आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top