उत्तराखंड

छः से डीपीसी सदस्यों का निर्वाचन

छः से डीपीसी सदस्यों का निर्वाचन , जिलाधिकारी ने नियमों का कढाई से पालन करने के दिये निर्देश

रुद्रप्रयाग। जिला मजिस्ट्रेट एवं रिटर्निंग आॅफिसर जिला योजना समिति मंगेश घिल्डियाल ने अवगत कराया कि जनपद रुद्रप्रयाग मंेें जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्यों में से जिला योजना समिति के प्रादेेशिक निर्वाचन क्षेत्रवार के जिला योजना समिति के बढे़ हुए सदस्यों का निर्वाचन किया जाना है।

जिला मजिस्ट्रेट एवं रिटर्निग आफिसर ने बताया कि जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्यों द्वारा अपने में से जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्र रुद्रप्रयाग से जिला योजना समिति के लिये निर्वाचित होने वाले सदस्यों की संख्या चार है। बताया कि निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र छः से सात अगस्त तक ग्यारह से चार बजे तक जिला पंचायत सभागार में दिये जा सकते हैं। पत्रों की जांच आठ अगस्त को ग्यारह बजे से, नौ अगस्त को ग्यारह बजे से अपरान्ह तीन बजे तक उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी वापस, दस अगस्त को मतदान पूर्वान्ह आठ से अपरान्ह तीन बजे के बीच जिला पंचायत सभागार में मतगणना की जायेगी।

जिला मजिस्ट्रेट एवं रिटर्निग आॅफिसर ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र के प्रपत्र चार एवं पांच अगस्त तक प्रातः दस से अपरान्ह तीन बजे तक कार्यालय पंचास्थानि चुनावलय से प्राप्त किये जा सकते हैं। जिला मजिस्ट्रेट व रिटर्निंग आॅफिसर (जिला योजना समिति) ने बताया कि जिला योजना समिति के निर्वाचन सम्पादित कराने के लिए जिला विकास अधिकारी अमर सिंह गंुज्याल को सहायक निर्वाचन अधिकारी (सहायक रिटर्निग आफिसर ) नियुक्त किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट ने अधिसूचना जारी होने तिथि से निर्वाचन सम्पन्न होने तक अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता के दिये गये नियमों का कढाई से पालन कराना सुनिश्चित करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top