उत्तराखंड

उत्तराखंड में 16 खंड शिक्षा अधिकारी शिक्षा विभाग में बने उप निदेशक..

उत्तराखंड में 16 खंड शिक्षा अधिकारी शिक्षा विभाग में बने उप निदेशक..

 

 

 

 

 

 

शिक्षा विभाग में 16 खंड शिक्षा अधिकारी बने उप निदेशक, पदोन्नति का आदेश जारी शासन ने जिन अधिकारियों की पदोन्नति की है उसमें कुछ अधिकारी हरिद्वार, रुद्रप्रयाग आदि विभिन्न जिलों में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

 

 

 

 

उत्तराखंड: शिक्षा विभाग में 16 खंड शिक्षा अधिकारी बने उप निदेशक, पदोन्नति का आदेश जारी शासन ने जिन अधिकारियों की पदोन्नति की है उसमें कुछ अधिकारी हरिद्वार, रुद्रप्रयाग आदि विभिन्न जिलों में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। शिक्षा विभाग में 16 खंड शिक्षा अधिकारी एवं समकक्ष पदों पर कार्यरत अधिकारियों को पदोन्नत कर विभाग का उप निदेशक बनाया गया है।

शिक्षा सचिव रविनाथ रमन की ओर से जारी आदेश के अनुसार पदोन्नति पाने वाले अधिकारियों के तैनाती के आदेश अलग से जारी किए जाएंगे। शिक्षा सचिव का कहना हैं कि जिन अधिकारियों के बीईओ से उप निदेशक के पद पर पदोन्नति की गई है। उसमें शिव प्रसाद सेमवाल, रमेश चंद्र पुरोहित, प्रदीप कुमार, आशुतोष भंडारी, धर्म सिंह, राय सिंह रावत, उमा पंवार, हेमलता भट्ट, अत्रेश सयाना, अशोक कुमार गुंसाई, राजेंद्र प्रसाद डंडरियाल, कमला बड़वाल, हरक राम कोहली, दलेल सिंह, नागेंद्र बर्त्वाल एवं राजवीर सिंह सविता शामिल है। आदेश में कहा गया है कि सेवा संवर्ग में वरिष्ठता आदि के संबंध में यदि न्यायालय में कोई रिट याचिका विचाराधीन हो तो संबंधित की पदोन्नति रिट याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन होगी।

कुछ पदों पर लटकी है पदोन्नति..

शिक्षा विभाग में अपर निदेशक के दो पद पिछले काफी समय से खाली हैं। इसके अलावा संयुक्त निदेशक सहित कुछ अन्य पद भी खाली हैं। शिक्षा सचिव रविनाथ रमन के मुताबिक अधिकारियों के खाली पदों पर विभाग की ओर से पदोन्नति की जा रही है। अन्य पदों पर भी जल्द पदोन्नति की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top