उत्तराखंड

आजादी के75 वर्ष बाद इस गांव का सड़क का सपना हुआ साकार..

सपना हुआ साकार

आजादी के75 वर्ष बाद इस गांव का सड़क का सपना हुआ साकार..

 सड़क निर्माण का भूमि पूजन हुआ शुरू..

उत्तराखंड: सीमांत नीती घाटी एक गांव सुकी–भलगावँ जो आजादी के बाद से ही सड़क की वाट जोह रहा था, आखिरकार आजादी के 75 वर्षों के बाद ग्रामीणों का सड़क का सपना साकार हो रहा है।

शुक्रवार को जोशीमठ-मलारी मोटर मार्ग के सुराइथोटा में स्थान बड़घट में सड़क निर्माण के भूमि पूजन उपरांत निर्माण कार्य शुरू हुआ।सड़क का सपना साकार होने पर ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह बुटोला ने सभी ग्रामवासियों को बधाई दी है।

महिला मंगल दल अध्यक्ष अंजू देवी, पंकज सिंह, मोहन सिंह, नन्दी देवी गैनी देवी, बलवंत सिंह, अब्बल सिंह आदि ग्रामीणों ने सड़क को लेकर ग्राम प्रधान केप्रयासों की सराहना की।

गौरतलब है कि पूर्व में स्वीकृत सुराइथोटा-भलगावँ 5किमी सड़क का निर्माण वन अधिनियम के कारण शुरू नहीं हो पा रहा था, लगातार पत्राचार के बाद भारत सरकार के पर्यावरण मंत्रालय से बीती24 अगस्त 2021 को स्वीकृति मिलने के बाद अब इस सड़क पर कार्य शुरू करने के लिए ग्रामीणों की मौजूदगी में भूमि पूजन हुआ।

लोनिवि के सहायक अभियंता ज्ञानेंद्र कुमार का कहना हैं कि फिलहाल 1किमी सड़क कटिंग का कार्य शुरू किया है, रिवाज एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है, उसके बाद शेष4किमी का कार्य शुरू होगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top