देश/ विदेश

केबीसी में आज एक करोड़ के सवाल का जवाब देंगे एम्स ऋषिकेश के डॉ. रविशंकर

केबीसी में आज एक करोड़ के सवाल का जवाब देंगे एम्स ऋषिकेश के डॉ. रविशंकर

ऋषिकेश : देश-विदेश के करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बना चुके सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश के चिकित्सक डॉ. रविशंकर ने बीते रोज 50 लाख के प्रश्‍न का सही जबाव दिया। अब वह आज एक करोड़ के लिए खेंलेगे। डॉ. रविशंकर के मुताबिक सदी के महानायक के साथ बैठना उनके लिए केबीसी से भी बड़ी उपलब्धि है।

सोनी चैनल में प्रसारित ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो में सोमवार को बिग-बी के सामने जो शख्स बैठे थे, वह एम्स ऋषिकेश के चिकित्सक डॉ. रविशंकर हैं। ‘मानो वह करोड़पति बनने नहीं, बल्कि बिग-बी का सानिध्य पाने को ही कार्यक्रम का हिस्सा बने।

डॉ. रविशंकर एम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में एमडी का कोर्स कर रहे हैं। इस कोर्स में उनका अभी एक वर्ष शेष है। मूलरूप से आशियाना नगर, राजा बाजार, पटना (बिहार) के रहने वाले रविशंकर बताते हैं कि वह अमिताभ बच्चन के शो केबीसी को तीन सितंबर 2018 से लगातार देख रहे थे।

40 एपिसोड देखकर उन्होंने शो में अपनी सहभागिता ऑनलाइन दर्ज कराई। केबीसी से फोन आया कि उन्हें ऑडिशन में शामिल होना है। इस ऑडिशन में 400 लोगों में से दस लोगों को चुना गया। इन दस में वह भी एक सदस्य चुने गए। बताया कि अमिताभ बच्चन का दसवां सवाल खेलने के बाद उन्हें अगले एपिसोड में प्रवेश मिल गया है। वह फिर इस शो में नजर आएंगे।

डॉ. रविशंकर ने बताया कि 2015 में वह चिकित्सा अधिकारी के रूप में अंटार्टिका गए थे। तब वह रिसर्च कर रहे थे। वहां उन्होंने एक वर्ष बिताया और माइनस 20 डिग्री तापमान में उन्हें जो अनुभव हासिल हुए, वह उनके लिए जिंदगी का सबक बन गए। बताया कि एम्स में उनके साथियों ने उन्हें केबीसी में प्रतिभाग करने के प्रति अत्याधिक प्रेरित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top