उत्तराखंड

पूर्व सीएम ने सिरोबगड़ में भागकर बचाई अपनी जान

The मलबे में फंसा वाहन, जान बचाकर भागे पूर्व सीएम
रुद्रप्रयाग पहुंचकर पत्रकारों को बताई अपनी पीड़ा
कहा, चारधाम महाअभियान के बाद होगा हाईवों का विकास
जीएसटी से मिलेगा गरीब व्यक्ति को लाभ

रुद्रप्रयाग। कुमाऊं दौरे पर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार सांसद को बद्रीनाथ हाईवे पर नासूर बने सिरोबगड़ में दिक्कतों से गुजरना पड़ा। जब वे श्रीनगर से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहे थे तो सिरोबगड़ में मलबे में उनका वाहन फंस गया, जिसके बाद उन्हें अपनी जान को बचाकर भागना पड़ा। किसी तरह उन्होंने अपनी जान बचाई, जबकि उनके वाहन को जेसीबी की मदद से निकाला गया, जिसके बाद वे मुख्यालय पहुंचे और सिरोबगड़ की समस्या को पत्रकारों के सामने भी रखा।
मुख्यालय के रुद्रा काॅम्प्लैक्स में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि जिले की जनता से उन्हें प्यार, स्नेह मिला है। यहां से उनका पहले से ही जुड़ाव रहा है। सिरोबगड़ जैसी समस्या का भी शीघ्र समाधान होने जा रहा है। चारधाम महायोजना के तहत साढ़े बारह हजार करोड़ का पैकेज दिया गया है। यह योजना उत्तराखण्ड के विकास की आधारशिला होगी। 12 महीने में 24 घंटों की सुरक्षित यात्रा होगी। सिरोबगड़ के अलावा अन्य कईं ऐसे डेंजर जोन भी हैं,

जो पहाड़ी जिलों के लिए नासूर बने हैं, ऐसे में यात्रियों को जान हथेली पर रखकर जाना पड़ रहा है। चारधाम महायोजना के धरातल पर उतरने के बाद सुरक्षित यात्रा होगी और पर्यटन एवं तीर्थाटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ गरीब जनता को मिल रहा है। कहा कि 16 हजार करोड़ की लागत से बनने वाली रेल योजना का लाभ भी देवभूमि की जनता को मिलने जा रहा है। यह योजनाएं पहाड़ी जिलों के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन धन, प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक, मेक इन इंडिया जैसे क्रंातिकारी योजनाओं से देश की तस्वीर बदलने में आधार स्तम्भ खड़ा किया है।

जो महिलाएं धुंए के सहारे घरों में खाना पकाती थी, उनके लिए फ्री गैस कनेक्शन की सुविधा प्रदान की गई है।
जीएसटी पर बोलते हुए पूर्व सीएम डाॅ निशंक ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए जीएसटी को लागू किया जाना जरूरी था। जीएसटी से पहाड़ों जिलों को फायदा मिलेगा, जिससे एक देश एक कर का नारा सफल होगा। कहा कि जिस सामान का दाम मुंबई में होगा, उसी दाम पर वही सामान रुद्रप्रयाग में भी मिलेगा। जीएसटी लागू होने से गरीब जनता को इसका फायदा मिलेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top