खेल

डीएम सुहास का टोक्यो पैरालिंपिक बैडमिंटन में जीत से आगाज, जर्मनी के खिलाड़ी को हराया..

डीएम सुहास का टोक्यो पैरालिंपिक बैडमिंटन में जीत से आगाज, जर्मनी के खिलाड़ी को हराया..

 

 

देश-विदेश: गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और पैरालिंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एलवाई ने आज टोक्यो पैरालिंपिक 2020) में जीत के साथ अपना आगाज किया है. टोक्यो पैरालिंपिक में डीएम सुहास एलवाई ने बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में शानदार मैच खेला है. गुरुवार की सुबह उनका मुकाबला जर्मनी के खिलाड़ी निकलास जे पॉट के साथ हुआ. सुहास ने इस मुकालने को 21-9, 21-3 से जीत लिया और टोक्यो पैरालिंपिक में अपनी शुरुआत जीत के साथ की. अब शुक्रवार को उनका मुकाबला इंडोनेशिया के खिलाड़ी हैरी सुसंतो के साथ होगा.

 

बता दें कि सुहास का जन्म कर्नाटक के छोटे से शहर शिगोमा में हुआ, वो जन्म से ही पैर से दिव्यांग थे. सुहास शुरुआत से आईएएस नहीं बनना चाहते थे. बचपन से ही को खेल को लेकर बेहद दिलचस्पी रखने थे. पिता की नौकरी ट्रांसफर वाली थी, जो सुहास की पढ़ाई शहर-शहर घूमकर होती रही. उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी से कम्प्यूटर साइंस में इंजिनियरिंग पूरी की. इसके बाद साल 2007 में आईएएस बने.

 

शौक के तौर पर खेलते थे बैडमिंटन..

बताया जा रहा है कि सुहास पहले शौक के तौर पर खेलते अब धीरे-धीरे उनके लिए जरूरत बन गया था. सुहास अपने दफ्तर की थकान को मिटाने के लिए बैंडमिंटन खेलते थे, जब कुछ प्रतियोगिताओं में मेडल आने लगे तो फिर उन्होंने इस प्रोफेशनल तरीके से खेलना शुरू किया. 2016 में उन्होंने इंटरनेशनल मैच खेलना शुरू किया. चाइना में पहला मैच हार गए थे, बाद में कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की. पैरालिंपिक में जीत से शुरुआत के बाद अब उनसे आगे के मुकाबलों में भी जीत की उम्मीद की जा रही है.

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top