उत्तराखंड

निर्धारित समय पर समस्याओं का करें समाधान: डीएम

निर्धारित समय पर समस्याओं का करें समाधान: डीएम

जनता दरबार में 33 शिकायतों का निस्तारण

रुद्रप्रयाग। पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों से आए हुए फरियादियों द्वारा 57 शिकायत दर्ज कराई गई, जिसमें से 33 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अवशेष शिकायतों के सम्बन्ध में निर्धारित समय-सीमा में निस्तारण कर कृत कार्यवाही से शिकायतकर्ता व जिला कार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिए।

जनता दरबार में दूरस्थ क्षेत्र से आए हुए फरियादियों ने सड़क, पानी, स्वास्थ्य, विकास विभाग, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग रुद्रप्रयाग, ऊखीमठ आदि से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज कराई।

इस अवसर पर नागजगई निवासी विमल चन्द शुक्ला ने अवगत कराया कि सडक निर्माणदायी संस्थाओं द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान की दूरी कां अंकन साइनेज बोर्ड में सटीक नहीं किया गया है, जिस कारण टैक्सी चालकों द्वारा सवारियों से अधिक किराया वसूला जा रहा है। इस संबंध मे लोनिवि व परिवहन विभाग को रोड़ की दूरी मापकर साइनेज बोर्डो में दूरी ठीक करने व दूरी के अनुसार किराया लेने, ग्राम प्रधान स्यूर ने दैवीय आपदा के अन्तर्गत राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन के आगे की क्षतिग्रस्त दीवार की मरम्मत करवाने, पीएमजीएसवाई के अन्तर्गत ओलगैण्डा से तिनसोली मोटरमार्ग का निर्माण सीनियर जीयोलाॅजिस्ट की रिपोट के आधार पर करवाने, समस्त ग्रामवासी क्यार्क ने राज्य योजना में ग्राम सभा के क्यार्क-बरसूडी से जमेयी तोक तक सडक बनवाने, बरसूडी निवासी जयप्रकाश चमोली ने गौशाला चाहने, ग्राम सभाओं द्वारा क्रय की गई स्ट्रीट लाइट मानक के अनुसार न होने के संबंध में डीपीआरओ को जांच करने को कहा।

जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को जल्द से जल्द शिकायतों का निस्तारण के निर्देश दिये। इस अवसर जिलाधिकारी द्वारा पूर्व शिकायतों की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने शिकायतों का निस्तारण न होने पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को कडी फटकार लगाई। कहा कि एक सप्ताह के अन्दर सम्बन्धित विभाग शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करे।

इस अवसर पर उप वन संरक्षक मंयक शेखर झा, पीई एम एस नेगी, तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ एसके झा, सीवीओ डाॅ आर एस नितवाल, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी बलवन्त सिंह रावत, जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोहली, जिला युवा कल्याण अधिकारी केएन गैरोला सहित जिला स्तरीय अधिकारी और फरियादी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top