उत्तराखंड

ग्रोथ सेंटरों के लिए अवमुक्त धनराशि की जानकारी ली..

जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक..

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जनपद में संचालित हो रहे ग्रोथ सेंटरों की प्रगति आख्या के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने विभागों को ग्रोथ सेंटरों के लिए अवमुक्त तथा खर्च की गई धनराशि के विषय में जानकारी के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

जिला कार्यालय में आहूत बैठक में उद्योग विभाग ने बताया कि जखोली विकासखंड की न्याय पंचायत सुमाड़ी में डेयरी विभाग की ओर से बद्री गाय का घी व शीशों में एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना द्वारा प्रसाद निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इसी तरह ऊखीमठ विकास खंड के कोटमा गांव में उत्तराखंड भेड़ एवं ऊन विकास बोर्ड के संचालन से ऊन, मत्स्य विभाग द्वारा गैहड़ गांव में ट्राउट एवं काॅर्प मछली का उत्पादन, उद्यान विभाग अगस्त्यमुनि विकास खंड के कण्डारा में हाॅर्टीकल्चर के कार्य किए जा रहे हैं।

 

 

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को समय-समय पर ग्रोथ सेंटरों की प्रगति आख्या उपलब्ध करवाए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र एचसी हटवाल, डेयरी विकास से डाॅ एसके शर्मा, एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना से मोहम्मद आरिफ तथा मत्स्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top