उत्तराखंड

डीएम ने अक्टूबर तक कार्य करने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अधिकारियों के साथ केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक ली

रुद्रप्रयाग। जिला कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अधिकारियों के साथ केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लोनिवि, विद्युत, डीडीएमए और अन्य विभागीय अधिकारियों को अक्टूबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

विद्युत विभाग के केदारनाथ डिवीजन के अधिशासी अभियंता दीपक सैनी ने बताया कि सोनप्रयाग से केदारनाथ तक 21 किमी तक भूमिगत विद्युत लाइन का कार्य चल रहा है, जिससे विद्युत के ब्रेक डाउन न्यूनतम होंगे। डीडीएमए के अधिशासी अभियंता प्रवीन कर्णवाल ने बताया कि रेलिंग का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है और शीघ्र ही रेलिंग में पेन्ट किया जाएगा।

16 रेन शेल्टर विभिन्न स्थानों पर बनाए जाने थे, जिसमें से नौ रेन शेल्टर का कार्य पूर्ण और सात पर कार्य प्रगाति में है। सीतापुर पार्किग के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए कि जितनी पार्किग बनी है प्राथमिकता के आधार पर सर्फेस ठीक किया जाए। सर्फेस ठीक करने के पश्चात ही अन्य निर्माण कार्य कार्यदायी संस्था को करने दिए जाएंगें। सीतापुर पार्किग का कार्य यूपीआरएनएन द्वारा किया जा रहा है।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता लोनिवि मुकेश परमार, जल संस्थान संजय सिंह, जिला पर्यटन साहसिक अधिकारी सुशील नौटियाल, निम के सोबन सिंह उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top