उत्तराखंड

आइसोलेशन सेंटर में व्याप्त समस्याओं के निराकरण के दिए निर्देश..

डीएम और एसपी ने किया कोटेश्वर माधवाश्रम अस्पताल का संयुक्त निरीक्षण..

माधव आश्रम में एसडीआरएफ की एक टुकड़ी रहेगी तैनात..

नियमित रूप से चिकित्सालय क्षेत्र की करती रहेगी मॉनिटरिंग..

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल ने पुलिस अधीक्षक के साथ कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम का संयुक्त निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां पर भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। साथ ही आइसोलेशन सेंटर में व्याप्त समस्याओं के निराकरण को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जनपद मुख्यायल में कोटेश्वर के समीप स्थित आइसोलेशन सेंटर के निरीक्षण के दौरान कोविड चिकित्सालय के नोडल डाॅ डीवीएस रावत व डाॅ नीतू तोमर ने जिलाधिकारी को चिकित्सालय में आने वाली विभिन्न समस्याओं के बारे में जानकारी दी। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि व्हाॅट्स एप, मैसेंजर, वाॅइस काॅल, लिखित अथवा अन्य किसी भी तरह से प्राप्त शिकायतों को उनके संज्ञान में लाया जाए, ताकि उन समस्याओं का जल्द निराकरण किया जा सके।

 

जिलाधिकारी ने कोविड चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी ली। साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कहा कि किसी भी तरह की समस्याओं के निराकरण हेतु यथाशीघ्र निराकरण किया जाना आवश्यक है। जिलाधिकारी द्वारा माधव आश्रम चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों से पूछताछ करने के उपरांत भविष्य में मरीजों को आवश्यकतानुसार बेड उपलब्ध कराए जाने के बारे में निर्देश दिए गए।

 

स्वास्थ्य विभाग को इमरजेंसी वाहन भी रखे जाने जनरेटर सी टेस्टिंग करा कर सुव्यवस्थित रखे जाने के निर्देश दिए गए ताकि विद्युत संबंधी कोई भी समस्या उत्पन्न ना हो, इसके साथ ही जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि माधव आश्रम में एसडीआरएफ की एक टुकड़ी तैनात कर दी गई है, जो नियमित रूप से चिकित्सालय क्षेत्र का मॉनिटरिंग करती रहेगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, डाॅ. डी.वी.एस. रावत, डाॅ. नीतू तोमर सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top