उत्तराखंड

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल शहर के सबसे दूषित नाले की सफाई को खुद उतरे

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल शहर के सबसे दूषित नाले की सफाई को स्वयं ही उतर पड़े। उन्हें देख स्थानीय युवक भी उनकी मुहीम में शामिल हो गए।

रुद्रप्रयाग : रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल को शहर के सबसे दूषित नाले की सफाई करते देख लोग हैरत में पड़ गए। हालांकि उनके साथ सरकारी अमला भी था, लेकिन डीएम स्वयं जुटे हुए थे। इसके बाद स्थानीय युवाओं भी नाले की सफाई में सहयोग दिया। इस मौके पर डीएम ने नगरपालिका को निर्देश दिया कि नदी व नालों के किनारे सीसीटीवी लगाएं। इससे उन लोगों की पहचान की जा सकेगी जो नदी-नालों के किनारे कचरा डाल रहे हैं।

रुद्रप्रयाग के पास बहने वाला पुनाड़ गदेरे (बरसाती नाला) में कचरे के ढेरे के कारण बहाव भी प्रभावित हो रहा था। इस पर जिलाधिकारी सरकारी अमले के साथ वहां पहुंचे और सफाई अभियान चलाया। जिलाधिकारी को सफाई करते देख साथ आए अफसर भी हाथ बंटाने लगे।नाले के आसपास की झाड़ियां साफ करने के साथ पॉलीथिन और दूसरा कचरा एकत्र किया गया। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि नदी तट और नाले में कूड़ा डालने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यापारी अपनी दुकान के सामने अनिवार्य रूप से कूड़ादान रखने का भी कहा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top