उत्तराखंड

सड़क से जिला चिकित्सालय का क्षेत्र रहेगा नो पार्किंग जोन..

नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर होगी कार्यवाही..

आयुष विंग भवन के पीछे विकसित की जाएगी दुपहिया वाहन पार्किंग..

रुद्रप्रयाग: जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में पार्किंग व्यवस्था न होने से जाम की समस्या बनी रहती है। मरीजों के अलावा चिकित्सालय स्टाॅफ भी नो पार्किंग जोन में अपने वाहन खड़े कर देता है। ऐसे में कभी-कभार एंबुलेंस को भी रास्ता नहीं मिल पाता है और जाम की समस्या बन जाती है। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया कि अस्पताल में पर्याप्त पार्किंग की जगह उपलब्ध नहीं है। इस संदर्भ में जिलाधिकारी ने सीएमओ को उपलब्ध अस्पताल पार्किंग में मरीजों व कार्मिकों की पार्किंग को अलग अलग चिन्हित कराने के निर्देश दिए।

 

कहा कि पार्किंग के स्पष्ट चिन्हीकरण से मरीजों तथा कार्मिकों को अलग अलग पार्किंग की सुविधा प्राप्त होगी, जिससे वाहनों का संचालन सुगम बनने के साथ अस्पताल तक मरीजों की सीधी पहुंच भी सुनिश्चित होगी।पार्किंग की स्थायी व्यवस्था के लिये आयुष विंग व होमियोपैथी अस्पताल के नए भवन के पीछे खाली पड़ी जगह को शीघ्र समतल करने के निर्देश भी ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के सहायक अभियंता को जिलाधिकारी की ओर से दिये गये। ताकि भवन के पीछे खाली पड़ी जगह के समतलीकरण होने से दो पहिया वाहन को पार्क किया जा सके।

 

पुलिस निरीक्षक रुद्रप्रयाग को मुख्य सड़क से अस्पताल तक के क्षेत्र को नो पार्किंग जोन रखने के निर्देश दिए। कहा कि सम्पर्क मार्ग में वाहनो की पार्किंग पर अविलम्ब प्रतिबन्ध लगाया जाय तथा नियमित एक पुलिस कार्मिक की तैनाती व चेकिंग अभियान चलाया जाय। किसी भी निजी या सरकारी व्यक्ति द्वारा संपर्क मार्ग में वाहन खड़ा किया जाता है तो सम्बन्धित का चालान काट कर आवश्यक कार्यवाही की जाय। इस अवसर पर सीएमओ डॉ बीपी शुक्ला, सीएमएस डीसी सेमवाल, सहायक अभियंता आरईएस आशीष बहुगुणा सहित अन्य उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top