ख़ामियाँ पाए जाने पर डीज़ल टैंकर को ज़िलाधिकारी ने किया सीज - UK News Network
उत्तराखंड

ख़ामियाँ पाए जाने पर डीज़ल टैंकर को ज़िलाधिकारी ने किया सीज

रूद्रप्रयाग। विगत दिनों जिले में बद्रीनाथ हाइवे पर रसोई गैस सिलेण्डर में भीषण आग लगने की घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आज बद्रीनाथ हाईवे पर सुमेरपुर में एक डीजल टैंकर को मानकों के अनुरूप अग्निशमन उपकरण न रखने पर सीज कर दिया। जबकि एक अन्य घरेलू गैस सिलेण्डर के ट्रक में पर्याप्त अग्निशमन उपकरण न होने पर प्लांट हेड को नोटिस भेज दिया है।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आज सुबह बद्रीनाथ हाइवे पर अचानक ही एक डीजल से भरे टैंकर और घरेलु गैस सिलेण्ड से भरे ट्रक को रोक दिया। दोनों वाहनों की चैकिंग करने पर कई खामियां सामने आई। खासकर डीजल से भरे टैंक में अग्निशमन के सभी उपकरण एक्सपाइयरी डेट के पाए गए, जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने तत्काल ट्रक को सीज करने के निर्देश दे दिए। जबकि रसोई गैस सिलेण्डर के ट्रक में एक ही अग्निशमन सिलेण्डर पाया गया, जबकि मानकों के अनुसार ट्रक में दो सिलेण्डर होने अनिवार्य है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि सम्बंधित प्लांट हेड को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व की घटना को देखते हुए किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मौके पर अग्निशमन अधिकारी को निर्देशित किया कि वह नियमित रूप से चैकिंग करे और जो भी वाहन मानकों के अनुरूप नहीं चलते, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। इस अवसर पर एसडीएम सदर मुक्ता मिश्र, अग्निशमन अधिकारी बैशाख सिंह, पूर्ति अधिकारी केएल शाह भी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top