उत्तराखंड

उत्तरकाशी में बादल फटने से तीन की मौत, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका..

उत्तरकाशी में बादल फटने से तीन की मौत, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका..

त्तराखंड: प्रदेश लगातार हो रही बारिश के बाद पहाड़ों पर नदियां उफान पर आ गई हैं। इस बीच उत्तरकाशी में कल देर रात बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। मांडो में 02 महिला व  01 बच्चे का शव बरामद किया गया है। शवों को जिला अस्पताल में लाया गया है। जानकारी के अनुसार बादल फटने की घटना के बाद से मांडो गांव में चार लोग अब भी लापता हैं। भारी बरसात के चलते अचानक भागीरथी नदी समेत गाड़-गदेरे उफान पर आ गए हैं।

 

बादल फटने से गांव मांडो, निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के आवासीय घरों में पानी घुस गया। साथ ही गदेरा उफान पर आने से तीन लोग मलबे में फंसकर घायल हो गए। एसडीआरएफ व आपदा प्रबंधन विभाग की टीम ने गणेश बहादुर पुत्र काली बहादुर, रविन्द्र पुत्र गणेश बहादुर, रामबालक यादव पुत्र मकुर यादव को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया। घायलों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का कहना हैं कि तीनों खतरे से बाहर हैं।  जानकारी के अनुसार, मांडो गांव में नौ मकानों में पानी घुस गया। जबकि दो मकान पूरी तरह से धवस्त हो गए हैं। कई जगहों पर वाहनों के बहने की भी सूचना है।

म़तकों के नाम:

1- माधरी पत्नी देवानन्द, उम्र 42 वर्ष, ग्राम मांडो
2– रीतू पत्नी दीपक, उम्र 38 वर्ष, ग्राम मांडो
3- कुमारी ईशू पुत्री दीपक, उम्र 06 वर्ष, ग्राम मांडो

भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी..

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और पौड़ी जैसे जिलों में अत्यंत भारी बारिश की संभावना है। राज्य के बाकी हिस्सों में भी भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है। जिसके चलते मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top