उत्तराखंड

विभागीय कार्यों का किया जायेगा निरीक्षण: बंसल

विभागीय कार्यों का किया जायेगा निरीक्षण…

बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति एवं टास्क फोर्स की बैठक…

बीस सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने ली बैठक…

रुद्रप्रयाग। बीस सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष नरेश बंसल की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला स्तरीय बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति एवं टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर बीस सूत्रीय कार्यक्रम में बी, सी व डी श्रेणी में रहने वाले विभागों के अधिकारियों को कार्यो में प्रगाति लाते हुए माह मार्च तक ए श्रेणी में लाने के निर्देश उपाध्यक्ष ने दिए। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभाग कार्यो की पूर्ति आकड़ों तक सीमित न रखंे। ग्राउण्ड में भी विभागीय कार्य की प्रगति दिखनी चाहिए। कहा कि उनके द्वारा विभागीय कार्यो की प्रगति का स्वयं भी स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा।

बैठक में उपाध्यक्ष श्री बंसल ने डी श्रेणी में चल रहे पीएमजीएसवाई विभाग के कार्यो की मानिटरिंग के लिए सीडीओ को निर्देशित किया। कहा कि विभाग की परफारमेंस शून्य है। विभाग द्वारा एक माह में एक किमी की सड़क का निर्माण नहीं किया गया, जबकि पीएमजीएसवाई के अंतर्गत सभी ग्रामीण बसावटों को सडक से जोडे जाने का लक्ष्य है। सी श्रेणी में पेयजल विभाग की समीक्षा के दौरान सहायक अभियन्ता प्रवीण शाह ने बताया कि पचास किमी लम्बी जवाड़ी-रौठिया पेयजल योजना में टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा है, जिसमें से बीस किमी का कार्य पूर्ण हो चुका है और अवशेष कार्य गतिमान है।

लघु एवं राजकीय सिंचाई ने पांच वर्षों में उत्पादकता सृजन की रिपोर्ट दी। बाल विकास विभाग ने बताया कि जनपद में कुल 692 आंगनवाड़ी केन्द्रों के सापेक्ष 688 केन्द्र क्रियाशील हैं और अवशेष चार केन्द्रों में नियुक्ति की प्रक्रिया गतिमान है। इस अवसर पर बीस सूत्रीय कार्यक्रम के नवनिर्वाचित सदस्य गिरवीर सिंह रावत, डिप्टी डायरेक्टर दिनेश बडोनी, चीफ कार्टोग्राफर जेसी चंदोला, सीडीओ एनएस रावत, डीएफओ मंयक झा, डीडीओ एएस गंुज्याल, पीईएमएस नेगी, डीईएसटीओ पौड़ी निर्मल शाह, राजेश कुमार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top