देश/ विदेश

अचानक ट्रेंड करने लगा Twitter पर #Delete Facebook..

अचानक ट्रेंड करने लगा Twitter पर #Delete Facebook..

देश-विदेश : सोशल मीडिया जाएंट फेसबुक को इन दिनों आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया में न्यूज देखने और शेयर करने पर बैन लगा दिया है. जिसके बाद से ही फेसबुक का विरोध देखने को मिल रहा है. इस विरोध के बीच माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #Delete Facebook ट्रेंड करने लगा है. ट्विटर पर लोग फेसबुक के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं. इसलिए ट्रेंड कर रहा #Delete Facebook ट्विटर पर यूजर्स फेसबुक के इस कदम के खिलाफ अपनी राय रख रहे हैं. साथ ही कमेंट करके अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं और इसी वजह से ट्विटर आज अचानक #DeleteFacebook ट्रेंड करने लगे है. हजारों यूजर्स इस पर कमेंट कर अपनी राय रख रहे हैं.

 

 

 

ये है मामला..

दरअसल फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया में न्यूज देखने और शेयर करने पर रोक लगा दी. फेसबुक का ऑस्ट्रेलिया के मीडिया लॉ को लेकर सरकार से विवाद चल रहा है. मामला इतना बढ़ गया है कि फेसबुक ने ऑस्‍ट्रेलिया में खुद अपना पेज भी ब्‍लॉक कर दिया है. फेसबुक के इस कदम से ऑस्ट्रेलिया में आपातकालीन सेवाओं पर भी असर पड़ गया है.

 

 

फेसबुक ने बताया इसलिए लगाया बैन..

मार्क जकरबर्ग के स्वामित्व वाली फेसबुक ने आज सुबह से ऑस्ट्रेलिया न्‍यूज वेबसाइट्स की खबरों के पोस्‍ट पर बैन लगा दिया है. इतना ही नहीं फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया यूजर्स को देशी और विदेशी किसी भी न्‍यूज वेबसाइट की खबर को खोलने पर भी पाबंदी लगा दी है. फेसबुक की तरफ से कहा गया है कि सीनेट में आए कानून के विरोध में यह बैन लगाया जा रहा है. इस कानून के तहत फेसबुक और गूगल न्‍यूज कंपनियों को पैसे का भुगतान करने के लिए चर्चा करेंगी.

 

 

गूगल ने दी सर्च इंजन बंद करने की दी थी वॉर्निंग..

आस्ट्रेलिया के मंत्रियों ने पिछले हफ्ते फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और अल्फाबेट इंक और इसकी कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ चर्चा भी की थी. इससे पहले विवादित कानून पेश किए जाने पर गूगल ने भी ऑस्ट्रेलिया में अपने सर्च इंजन को बंद करने की धमकी दी थी.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top