उत्तराखंड

बद्रीनाथ में डीसीबी बैंक शाखा का शुभारंभ..

डीसीबी बैंक

बद्रीनाथ में डीसीबी बैंक शाखा का शुभारंभ..

उत्तराखंड : बद्रीनाथ धाम में उच्च शिक्षा मंत्री माननीय डॉ. धन सिंह रावत, नाबार्ड के चेयरमैन डा. जीआर चिंताला व मुख्य महाप्रबंधक नाबार्ड ज्ञानेंद्रमणि ने शुक्रवार को बद्रीनाथ धाम में चमोली जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) की बैंक शाखा का शुभारंभ किया। इस दौरान यहां बैंक की ओर से दीनदयालय उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत ऋण मेले का आयोजन कर क्षेत्र के ग्रामीणों को 80 लाख की ऋण भी वितरित किये गये।

बद्रीनाथ धाम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सहकारी बैंक की शाखा खुलने के अवसर पर बद्रीनाथ पहुंचे सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि बैंक से आने वाले समय में सीमा पर तैनात सैनिकों एवं दूसरी पंक्ति के रूप में रह रहे ग्राम वासियों और देश-विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों को सुगमता से बैंकिंग सेवा मिल पाएगी साथ ही एटीएम वैन एटीएम लगाकर शाखा को और भी सुदृढ़ किया जाएगा नाबार्ड बैंक के चेयरमैन डॉक्टर चिंताला जी ने कहा की सीमांत जनपद के हितों के लिए एवं विकास कार्यों के लिए नाबार्ड के द्वार खुले हैं। वहीं मुख्य प्रबंधक ज्ञानेंद्रमणि ने कहा कि सहकारी बैंकों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा।

 

 

जिससे बैंक उपभोक्ता को बैंकिंग कार्यों में सुविधाएं मिल सकें। सहकारी बैंक के जिला अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि जनपद चमोली में अनेकों दूर क्षेत्रों में बैंक खुले जा रहे हैं जिससे दूरस्थ क्षेत्र के किसानों को काश्तकारों को एवं खाताधारकों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके ऐसा प्रयास किया जा रहा है।बद्रीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जुड़ने के लिए बेरोजगारों को लेनी मेलों के माध्यम से अनेकों उद्योग स्वरोजगार के कई माध्यमों से रोजगार दिया जा रहा है बेरोजगारों को रोजगार से जुड़ने के लिए अनेकों योजनाओं का लाभ लेना चाहिए।सहकारी बैंक जिला अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जिला सहकारी बैंक चमोली 17 करोड़ के मुनाफे में और शुद्ध लाभ 8 करोड़ पर प्रतिवर्ष है हम किसानों को स्वयं सहायता समूह को एवं बेरोजगारों को ऋण मेले के माध्यम से लाभान्वित कर रहे हैं।

ऋण मेले के माध्यम से इस अवसर पर 80 लाख रुपए कारण चेकों के माध्यम से काश्तकारों को एवं बेरोजगारों को वितरित किया गया। कार्यक्रम के दौरान माणा गांव के महिला समूहों से जुड़ी महिलाओं द्वारा पारम्पिरिक भोटिया नृत्य प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ऑडी के जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत जिला उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद लंबूरी मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत सांसद प्रतिनिधि किशोर सिंह पवार भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिगंबर सिंह पवार महामंत्री नीतीश चौहान नितिन व्यास बलबीर सिंह बिष्ट महाराणा के प्रधान पितांबर मोलफा सहकारी बैंक के सचिव महाप्रबंधक रामपाल सिंह गजपाल सिंह भरतवाण पोखरी मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र पाल भंडारी राजीव आदि उपस्थित रहे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top