उत्तराखंड

एबीवीपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प, सत्यम ग्रुप पर भांजी लाठियां…

एबीवीपी ने सेमेस्टर सिस्टम के विरोध में पहले उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का पुतला फूंका….

देहरादून : मंगलवार को देहरादून में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के कार्यकर्ताओं ने सचिवालय कूच किया। इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। जिसके बाद कार्यकर्ता भड़क गए और पुलिस के साथ उनकी तीखी नोक झोंक हो गई। इससे पहले अभाविप से जुड़े छात्र और सदस्य डीएवी पीजी कॉलेज में एकत्र हुए। जहां अभाविप के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने सेमेस्टर सिस्टम के खिलाफ बात की। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत यूजी सेमेस्टर खत्म करे और वार्षिक परीक्षा लागू करे। एबीवीपी ने सेमेस्टर सिस्टम के विरोध में पहले उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का पुतला फूंकने का अभियान चलाया। इसके बाद मंगलवार को एबीवीपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने डीएवी कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते हुए सरकार को चेतावनी दी।

अगर ऐसा नहीं हुआ तो व्यापक आंदोलन किया जाएगा। वहीं प्रदेश छात्रसंघ कार्य प्रमुख संकेत नौटियाल ने कहा कि सेमेस्टर प्रणाली छात्रों के हित में नहीं है। साल में दो बार परीक्षाएं व कई बार आंतरिक परीक्षाएं आयोजित करने से छात्रों का आर्थिक व मानसिक शोषण हो रहा है। यदि छात्र एक सेमेस्टर में खराब प्रदर्शन करे तो उसका पूरा साल खराब हो रहा है। विवि की ओर से पहले ही अंक तालिका देरी से जारी की जाती है। जिससे छात्रों को अगले सेमेस्टर में प्रवेश लेने में भी दिक्कतें आ रही हैं। इसे लेकर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री व सीएम को भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की।

वहीं आज डीएवी में सत्यम ग्रुप के शक्ति प्रदर्शन के दौरान पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। शक्ति प्रदर्शन के दौरान सत्यम ग्रुप के कुछ सदस्यों ने कॉलेज के चुनाव अधिकारी गोपाल क्षेत्री का घेराव किया और उनसे अभद्रता भी की। जिसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजकर सत्यम ग्रुप के सदस्यों को भगाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top