उत्तराखंड

जान हथेली पर रखकर नाले पार कर रहे हैं लोग

रुद्रप्रयाग जनपद के 11 से अधिक लिंक मार्ग बंद, मार्गों से जुड़े हैं सैकड़ों गांव
मार्गों पर आया भारी मलबा, कई जगह गदेरों में तब्दील हुई सड़क
आवागमन में ग्रामीणों को हो रही दिक्कतें
रुद्रप्रयाग। लगातार हो रही बारिश ने ग्रामीण जनता की परेशानियों को बढ़ा दिया है। बरसात के कारण गाड़-गदेरे उफान पर आ गये हैं, जिससे वाहनों के आवागमन में भारी दिक्कतें आ रही हैं। जबकि कई लिंक मार्ग मलबा और बोल्डर आने से बंद पड़े हैं, जिन्हें खोला नहीं जा रहा है। ऐसे में ग्रामीण जनता को मीलों का सफर पैदल ही तय करना पड़ रहा है।

दरअसल, रुद्रप्रयाग जनपद में लगातार बारिश हो रही है, जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों का जनजीवन काफी प्रभावित होने लगा है। ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले 11 से ज्यादा लिंक मार्ग मलबा और बोल्डर आने से बंद पड़े हैं, जिन्हें खोलने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाये जा रहे हैं। जबकि कई मोटरमार्गों पर गदेरे उफान पर आ गये हैं। ऐसे में सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं और मजबूरन ग्रामीणों को जान हथेली पर रखकर सफर तय करना पड़ रहा है। अगर सही समय पर इन गदेरों के ऊपर पुलिया का निर्माण किया जाता तो आज ग्रामीण जनता को समस्या से नहीं जूझना पड़ता।

वहीं जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का कहना है कि मोटरमार्ग के जगह-जगह मलबा आने के कारण मार्ग बंद पड़े हुए हैं। मार्गों पर बोल्डर व पत्थर गिरे हैं, जिन्हें साफ करवाया जा रहा है। जेसीबी कम होने के कारण दिक्कतें आ रही हैं, जहां ज्यादा जरूरत है, वहां पहले मशीन को भेजा जा रहा है और बाकी जगहों पर भी व्यवस्था की जा रही है। जल्द ही सभी मार्गों को खोल दिया जायेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top