उत्तराखंड

उत्तराखंड में 30 मई तक लग सकता है सख्त कर्फ्यू, पढ़िए पूरी खबर..

उत्तराखंड में 30 मई तक लग सकता है सख्त कर्फ्यू, पढ़िए पूरी खबर..

उत्तराखंड: कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में उम्मीद बेहद कम है कि 25 मई के बाद भी उत्तराखंड में कुछ राहत मिल सकेगी। सरकार पहले कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों को देखने के बाद ही कुछ छूट देने पर फैसला कर सकती है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश का कहना है कि अगर हर रोज कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1000 से नीचे आता है तब ही कुछ राहत मिल सकती हैं।

 

इधर शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है अगर स्थिति अनुकूल नहीं रही तो और भी सख्ती की जाएगी। कर्फ्यू के बाद उत्तराखंड में संक्रमण की स्थिति में कुछ लगाम लग पाई है लेकिन अभी भी सरकार ढील देने में आश्वस्त नहीं है। जिसकी मुख्या वजह उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण का लगातार बढ़ना। ऐसे में माना जा रहा है कि 30 मई तक और भी ज्यादा शक्ति बरकरार रह सकती है।

 

उधर मुख्य सचिव ओमप्रकाश का कहना है कि बाहर से आने वालों को अब उत्तराखंड में बगैर rt-pcr की नेगेटिव रिपोर्ट के दाखिल नहीं होने दिया जाएगा। इसमें कोई भी ढील नहीं दी जाएगी। अगर बच्चों में यह संक्रमण फैलता है तो अस्पताल के आसपास के होटलों को भी कोविड-19 सेंटर के रूप में तैयार किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top