प्रमुख ख़बरें

चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार जीता IPL

CSK vs SRH:

चेन्नई सुपरकिंग्स ने शेन वॉटसन (117*) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत आईपीएल 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया है। सीएसके ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुरकिंग्स तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 विकेट खोकर 9 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। वॉटसन के साथ अंबाती रायुडू 17 रन बनाकर नाबाद लौटे।शेन वॉटसन को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच से नावाजा गया। उन्होंने 57 गेदों पर 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 117 रन की नाबाद पारी खेली।

हैदराबाद द्वारा मिले 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत निराशाजनक रही। 16 रन के स्कोर पर ही सीएसके का पहला विकेट गिरा। संदीप शर्मा ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्सेसी (10) को खुद की गेंद पर खुद कैच लेते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स को तगड़ा झटका दिया। पहले विकेट के लिए फाफ और वॉटसन के बीच मात्र 16 रन की साझेदारी हुई।

यहां से शेन वॉटसन और सुरेश रैना की जोड़ी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी को संभाला और मजबूत स्थिती में पहुंचाया। मगर 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट ने सुरेश रैना (32) को विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 117 रन की साझेदारी हुई। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा और कार्लोस ने 1-1 विकेट लिए।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने यूसुफ पठान (45*) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top