खेल

CSK के प्लेऑफ से बाहर होने पर छलका धोनी का दर्द..

CSK के प्लेऑफ से बाहर होने पर छलका धोनी का दर्द..

CSK के प्लेऑफ से बाहर होने पर छलका धोनी का दर्द..

देश-विदेश : आईपीएल 2020 (IPL 2020) में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 विकेट से हराने के बाद भी सीएसके प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं। IPLके मौजूदा सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स का सफर सोमवार को केकेआर से मैच के बाद खत्म हो जाएगा।

धोनी ने मैच के बाद कहा, अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर दुख होता है। टूर्नामेंट में हमारे आखिरी दर्दनाक 12 घंटे बचे हैं। हमें इसका पूरा मजा लेना है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिये कि अंक तालिका में हम कहां हैं। उन्होंने कहा , अगर आप क्रिकेट का मजा नहीं ले रहे हैं तो यह क्रूर और दर्दनाक हो सकता है। मैं अपने युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं। आरसीबी पर आठ विकेट से मिली जीत में चेन्नई के खिलाड़ियों ने जैसा प्रदर्शन किया, धोनी पूरे टूर्नामेंट में उनसे वैसा ही खेल चाहते थे।

 

 

आईपीएल इतिहास में ये पहली बार ऐसा हुआ है जब चेन्नई की टीम ने प्लेऑफ में जगह न बनाई हो। आईपीएल का आगाज 2008 में हुआ था और धोनी की टीम ने पहले ही सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया. हालांकि, फाइनल में उसे राजस्थान रॉयल्स से हार झेलनी पड़ी. 2016 और 2017 में चेन्नई की टीम सस्पेंड रही और 2018 में वापसी के साथ ही चेन्नई ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती. 2019 में चेन्नई की टीम एक बार फिर फाइनल तक पहुंची और मुंबई में वो खिताबी मुकाबला हार गई. लेकिन इस बार 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स का सफर ग्रुप स्टेज में ही खत्म हो गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top