उत्तराखंड

रोमांचक मुकाबले में थापली ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट..

सेमलता-गंवाना की टीम रही उपविजेता

खेल की तरह जीवन में भी आते हैं उतार-चढ़ावरू मोहित डिमरी

क्रिकेट समिति और भ्रात विकास समिति तिमली की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

रुद्रप्रयाग: भरदार क्षेत्र की ग्रामसभा तिमली में क्रिकेट समिति तिमली की ओर से आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में थापली की टीम विजेता रही। जबकि ग्राम ग्रामसभा सेमलता-गवांणा की टीम उपविजेता रही। टूर्नामेंट में कुल 14 टीमों ने प्रतिभाग किया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए ग्रामसभा तिमली और भ्रात विकास समिति को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि हमारे गांवों में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है। आवश्यकता उन्हें एक अच्छे प्लेटफॉर्म देने की है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट की तरह ही हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। लेकिन मुसीबतों से हमें घबराना नहीं चाहिए। युवाओं को जीवन में सफल होने के लिए संघर्ष और कड़ी मेहनत करनी चाहिए। मोहित डिमरी ने यह भी कहा कि उनका जीवन समाज के लिए समर्पित है। क्षेत्र के विकास के लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा।

 

 

इससे पूर्व सेमलता और थापली के बीच हुए फाइनल मुकाबके में पहले बल्लेबाजी करते हुए थापली की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाये और विपक्षी टीम को 95 रन का लक्ष्य दिया। सेमलता की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 12 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 91 रन ही बनाये। इस रोमांचक मुकाबले में थापली की टीम 4 रन से विजेता घोषित हुई। मैन आफ द मैच थापली की टीम से आशीष रावत को दिया गया। आशीष ने सर्वाधिक 36 रन बनाये और एक विकेट लिया। मैन आफ द सीरीज भी थापली की टीम से आशीष रावत को दिया गया।

बेस्ट बैट्समैन सेमलता की टीम के राकेश सिंह, बेस्ट विकेट कीपर डुंगरा की टीम के परमवीर सिंह, बेस्ट बालर व बेस्ट फिल्डर सेमलता की टीम के सबसे सीनियर खिलाडी कप्तान सुर्जन सिंह बागडी उर्फ कोबरा रहे। इन सभी खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ 500-500 रुपये की नगद धनराशी प्रदान की गयी। साथ ही मुख्य अतिथि मोहित डिमरी के हाथों टूर्नामेंट में विजेता रही थापली की टीम को 18 हजार रुपये की धनराशि और आकर्षक ट्रॉफी तथा उप विजेता रही सेमलता की टीम को आठ हजार रुपये और ट्रॉफी दी गई।

 

 

इस मौके पर उक्रांद के जिला महामंत्री भगत चैहान, बेनी प्रसाद भट्ट, मुकेश प्रसाद, भ्राति विकास समिति तिमली देहरादून के वरिष्ठ सदस्य दिनेश भट्ट, दुर्गा प्रसाद भट्ट, अनिल प्रसाद भट्ट, हेमंत भट्ट, अमरीश भट्ट, माधवानंद बहुगुणा, कालिका प्रसाद भट्ट, जगदम्बा भट्ट, प्रेमप्रकाश भट्ट, अजय भट्ट, विवेकानंद भट्ट, जोतिप्रकाश भट्ट, कुलदीप भट्ट, राजेन्द्र भट्ट, मुकेश भट्ट, बलराम भट्ट, सुजान सिंह बुटोला, युवक मंगल दल अध्यक्ष धनवीर कुमार, कुलपति भण्डारी, अवतार सिंह भण्डारी, दयानंद भट्ट, ज्ञान कुसुम भट्ट, अमरीश भट्ट, रुद्रीश भट्ट, अखिलेश भट्ट सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञानकुसुम भट्ट ने किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top