उत्तराखंड

क्रिकेट प्रतियोगिता की ट्रॉफी ले गया गुलदार…..

क्रिकेट प्रतियोगिता की ट्रॉफी ले गया गुलदार…..

पौड़ी गढ़वाल: क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू होने से पहले ही गुलदार ‘ट्रॉफी’ ले उड़ा। आपको ये पढ़कर हैरानी तो जरूर हो रही होगी। लेकिन ये बात सौ टका सच है। दरअसल, पौड़ी जिले में आयोजित होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता की खुशी तब काफूर हो गई जब ट्रॉफी यानी बकरे को प्रतियोगिता से ठीक एक दिन पहले गुलदार उड़ा ले उड़ा। सुबह गोशाला से कुछ दूर झाड़ियों में आधा खाया हुआ बकरा मिला। अब युवा ट्रॉफी के लिए दूसरे बकरे की खोज में जुटे हैं। इसी के बाद ही प्रतियोगिता शुरू होगी।

कल्जीखाल विकासखंड स्थित डांगी गांव के युवाओं की ओर से डांगी में पहली बार क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है। इसके लिए कल्जीखाल क्षेत्र की दस टीमों ने पंजीकरण कराया है। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता जगमोहन डांगी ने बताया कि प्रतियोगिता के फाइनल जीतने वाली टीम के लिए ट्रॉफी के रूप में बकरा रखा गया था।

यह बकरा गांव के ही युवा संदीप ने खरीदा था, जिसे समीप ही एक गोशाला में रखा गया था। यही नहीं, जिस स्थान पर क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित होनी थी, वहां युवाओं व महिलाओं ने पूरी तरह साफ-सफाई भी कर दी थी। प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर गांव में भी उल्लास का माहौल था।

डांगी ने बताया कि बुधवार सुबह जब युवा बकरे के लिए घास लेकर गोशाला में पहुंचे तो वहां बकरा नहीं मिला। आस-पास खून के धब्बे बिखरे हुए थे। इस पर सारे ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए और बकरे की खोजबीन शुरू कर दी। कुछ ग्रामीणों को गोशाला से कुछ दूर झाड़ियों में बकरा मृत पड़ा मिला। उसका आधा हिस्सा गुलदार ने खा लिया था। इससे उनकी सारी की सारी खुशी धरी की धरी रह गई। जगमोहन ने बताया कि ट्रॉफी के लिए अब दूसरे बकरे की खोज की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top