रुद्रप्रयाग जिले की युवा प्रतिभाओं को तराश रहा किक्रेश एसोसिएशन...
उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग जिले की युवा प्रतिभाओं को तराश रहा किक्रेट एसोसिएशन…

रुद्रप्रयाग जिले की युवा प्रतिभाओं को तराश रहा किक्रेश एसोसिएशन...

गुलाबराय मैदान में सीनियर वर्ग एवं अण्डर 23 की दो दिवसीय ट्रायल संपंन…

सौ युवा खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर दिखाया अपना हुनर…

15 खिलाड़ी ही हो पाए सफल, सोशल डिस्टेंश का रखा गया पूरा ध्यान…

देहरादून में सीनियर वर्ग का जोनल ट्रायल 22 अक्टूबर और अण्डर 23 का 29 अक्टूबर को संपंन होगा…

रुद्रप्रयाग। जिले की युवा प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के निर्देश के तहत जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से गुलाबराय मैदान में आयोजित सीनियर वर्ग एवं अण्डर 23 का दो दिवसीय ट्रायल चयन संपंन हो गया है। ट्रायल में सौ से अधिक युवा खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें 15 युवाओं का ही चयन हो पाया। अब ये खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर जोनल ट्रायल देंगे और फिर फाइनल में इनका चयन होगा। इसके बाद ये रणजी ट्राफी के लिए चुने जायेंगे। जिले में चयन ट्रायल आयोजित होने से युवा खिलाड़ियो में खासा उत्साह देखा गया।

बता दें कि कोविड 19 की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से सीनियर वर्ग एवं अण्डर 23 के ट्रायल करवाए गए। यह ट्रायल चयन प्रतियोगिता पहले अगस्त्यमुनि खेल मैदान में आयोजित होनी थी, मगर अगस्त्यमुनि मैदान में कोविड 19 सैंपलिंग जांच का केन्द्र बनाया गया है। ऐसे में कोरोना महामारी को देखते हुए क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से गुलाबराय मैदान में ट्रायल कराने की अनुमति जिलाधिकारी से मांगी गयी। जिलाधिकारी की ओर से उप जिलाधिकारी को गुलाबराय मैदान को तैयार करने निर्देश दिए और फिर मैदान में दो दिवसीय ट्रायल प्रतियोगिता आयोजित की गयी। प्रतियोगिता के पहले दिन 40 युवा खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया, जबकि दूसरे दिन 60 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग करते हुए अपना हुनर प्रदर्शित किया। ट्रायल के दौरान कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पूरा पालन किया गया।

 

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अरूण तिवारी ने बताया कि जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है। क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रतिभाओं को तराशने का काम किया जा रहा है। बताया कि कोविड 19 के कारण एसोसिएशन के सामने काफी चुनौती रही। दो माह तक अगस्त्यमुनि मैदान तैयार किया, लेकिन कोविड के कारण अगस्त्यमुनि मैदान में अनुमति नहीं मिली। इसके बाद जिलाधिकारी की ओर से रुद्रप्रयाग गुलाबराय मैदान की अनुमति दी गयी। उन्होंने इसके लिए जिलाधिकारी वंदना सिंह और स्थानीय जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। प्रवक्ता हरीश गुसांई ने बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड की ओर से पूरे प्रदेश में क्रिकेट का नया फार्मूला चालू किया गया है। बीसीसीआई की अनुमति के बाद प्रदेश के हर जिले में सीनियर वर्ग एवं अण्डर 23 के ट्रायल हो रहे हैं। यहां से सफल होकर खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर नाम रोशन कर सकेंगे। बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड की ओर से तीन सलेक्टर भेजे गये हैं।

जिला स्तर के चयन ट्रायल में 15 युवा खिलाड़ियों का सलेक्शन हुआ है। ये प्रदेश में होने वाले जोनल ट्रायल में भाग लेने के बाद फाइनल ट्रायल देंगे। इसके बाद इनका चयन रणजी ट्राफी में होगा। बताया कि सीनियर वर्ग का जोनल ट्रायल 22 अक्टूबर और अण्डर 23 का 29 अक्टूबर को देहरादून में होगा। आब्जर्वर अजय पाण्डेय ने बताया कि दो दिवसीय ट्रायल चयन में सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ख्याल रखा गया है। खिलाड़ियों को सैनिटाइज करते हुए प्रतियोगिता आयोजित की गयी। उन्होंने कहा कि जिले के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

 

इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र राणा, सह सचिव गणेश वर्मा, संरक्षक त्रिभुवन बिष्ट, सदस्य हरीश गुसाई, प्रशांत बिष्ट, नितिन चन्द्रा, सुहेल खान, प्रियांशु कठैत, सूरज रावत, जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी, नगर पालिका सभासद लक्ष्मण सिंह बिष्ट, विकास डिमरी, संजय पाण्डेय सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top