उत्तराखंड

चमोली में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को एक दिन बाद ही अस्पताल से भेजा घर, मौत..

चमोली में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को एक दिन बाद ही अस्पताल से भेजा घर, मौत..

उत्तराखंड: चमोली जिले के पोखरी ब्लॉक के ब्राह्मणथाला गांव में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल से एक दिन बाद ही घर भेज दिया गया। इसके बाद मरीज की मौत हो गई। जिला अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्राम प्रधान ने कहा कि संक्रमित को कोविड वार्ड में भर्ती करने के बजाय घर भेज दिया। सोमवार को परिजनों ने पीपीई किट पहनकर मृतक का अंतिम संस्कार किया। जिसके बाद अंतिम संस्कार में शामिल परिजनों को एक सप्ताह के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है।

 

 

ग्राम प्रधान दीपक थपलियाल का कहना हैं कि ब्राह्मणथाला गांव का एक व्यक्ति एक सप्ताह से वायरल बुखार से संक्रमित था। 8 मई को परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग में भर्ती कराया, जहां पर उनकी कोरोना जांच की गई, और रिपोर्ट पॉजिटिव बताकर उन्हें कोविड वार्ड में भर्ती किया गया। लेकिन एक दिन बाद ही अस्पताल प्रशासन ने उन्हें घर भेज दिया। जिसके बाद संक्रमित खुद चलकर घर आया और सोमवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। ग्राम प्रधान दीपक ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से तत्काल गांव में स्वास्थ्य कर्मियों की टीम भेजकर सभी ग्रामीणों की कोरोना जांच करने की मांग की हैं।

 

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन जरूरी..

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोग सहमे हैं। कई लोगों का कहना है कि सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है वह पर्याप्त नहीं है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कठोर कदम उठाने की जरूरत है जिसके लिए लॉकडाउन लगाना जरूरी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top