देश/ विदेश

अगस्त में पूरी तरह से खत्म हो जाएगा कोरोना संक्रमण, एक्सपर्ट का दावा..

अगस्त में पूरी तरह से खत्म हो जाएगा कोरोना संक्रमण, एक्सपर्ट का दावा..

देश-विदेश: कोरोना संक्रमण को लेकर एक अच्छी खबर आ रही है। ब्रिटेन बहुत जल्द ही कोरोना वायरस से मुक्त हो जाएगा। अगस्त तक ब्रिटेन में नया कोरोना संक्रमण नहीं फैलेगा। जी हां ब्रिटेन सरकार के वैक्सीन टास्क फोर्स के प्रमुख क्लीव डिक्स ने दावा किया है। सूत्रों से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि अगस्त में  ब्रिटेन में कोई भी फैलते संक्रमण नहीं होंगे। इसके अलावा उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी हैं कि वैक्सीन बूस्टर प्रोग्राम को 2022 की शुरुआत में टालने की योजना बनाई जा रही है।

यूके वैरिएंट सबसे खतरनाक..

आपको बता दें पिछले कुछ समय से देश को (B.1.1.67) वैरिएंट ने खासा प्रभावित किया था। यूके वैरिएंट पूरी दुनिया में फैला हुआ हैं। जिससे कोरोना की दूसरी लहर तेजी से पांव पसारने लगी। ब्रिटिश सरकार लोगों को बुस्टर शॉट देने की तैयारी में थी, लेकिन फिलहाल उसे रोकने की बात सामने आ रही है।

जुलाई अंत तक सभी लोगों को लग जाएगी पहली खुराक..

टास्क फोर्स के प्रमुख क्लीव डिक्स का कहना हैं कि जुलाई के अंत तक ब्रिटेन में सभी लोगों को टीके की पहली खुराक लग चुकी होगी। उससे लोगों में कोरोना के नए म्यूटेंट से लड़ने के लिए एंटी बॉडी तैयार हो जाएगी। आपको बता दें कि टीकाकरण की पहली डोज लगाने में ब्रिटेन दूसरे स्थान पर है। यहां अब तक 5 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन की जा चुकी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top