उत्तराखंड

उत्तराखंड में टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 836 संक्रमित, अब तक 291 की मौत..

टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 836 संक्रमित, 11 मरीजों की मौत…

उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक दिन में कोरोना के नए मामलों के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं।

11 कोरोना मरीजों की मौत, प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 21 हजार पार…

हरिद्वार और देहरादून जिले में एक दिन संक्रमित मरीजों का बना रिकॉर्ड…

उत्तराखंड : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के अब तक सारे रिकॉर्ड टूटे गए हैं। बुधवार को 24 घंटे में 836 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। हरिद्वार और देहरादून जिले में भी पहली बार एक दिन में सर्वाधिक संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 21 हजार पार हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 10667 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 9831 सैंपल निगेटिव और 836 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना काल में अब तक एक दिन सबसे अधिक 836 संक्रमित मरीज मिलने से नया रिकॉर्ड बना है। इससे पहले 27 अगस्त को प्रदेश में 728 संक्रमित मामले सामने आए थे। देहरादून जिले में पहली बार एक दिन में 184 और हरिद्वार जिले में 220  कोरोना मरीज मिले हैं।
ऊधमसिंह नगर जिले में 112, नैनीताल में 97, टिहरी में 42, अल्मोड़ा में 34, पौड़ी में 32, रुद्रप्रयाग में 32, उत्तरकाशी में 31, पिथौरागढ़ में 28, चंपावत में 12, चमोली में सात और बागेश्वर में पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मरीजों की संख्या 21234 हो गई है।

प्रदेश में आज 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। एम्स ऋषिकेश में छह, दून मेडिकल कॉलेज में तीन, सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में दो कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। अब तक 291 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 425 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर 14437 मरीज ठीक हो चुके हैं। लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से सक्रिय मरीजों की संख्या 6442 हो गई है।

प्रदेश में घट गए कंटेनमेंट जोन, 237 क्षेत्र किए गए पाबंद…

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है, लेकिन पहले की तुलना में कंटेनमेंट जोन की संख्या घट गई है। बीते 17 दिनों में कंटेनमेंट जोन 486 से घटकर आधे हो गए हैं। वर्तमान में सात जिलों में 237 क्षेत्रों को पाबंद किया गया है।

प्रदेश में अनलॉक-3 में कोरोना संक्रमित मामले तेज से बढ़ने के कारण सरकार ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए थे। 15 अगस्त को प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या 486 थी। अब इनकी संख्या घटकर 237 हो गई है। हरिद्वार में 167, देहरादून में 11, ऊधमसिंह नगर में 19, उत्तरकाशी में नौ, बागेश्वर में एक, टिहरी में पांच और नैनीताल में 25 क्षेत्रों को पाबंद किया गया है।

वर्तमान में प्रदेश में रोजाना पांच से छह सौ तक कोरोना मरीज मिल रहे हैं। लेकिन पहले की तुलना में कंटेनमेंट जोन लगातार कम हो रहे हैं। बता दें कि कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाकी सभी गतिविधियों और लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध है।

कैबिनेट की बैठक अब चार को होगी…

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक अब चार अगस्त को सुबह 11 बजे राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन स्थित वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में होगी। यह बैठक बुधवार को होनी थी। लेकिन मुख्यमंत्री के ओएसडी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कैबिनेट स्थगित कर दी गई।

मुख्यमंत्री को सेल्फ आइसोलेशन में जाना पड़ा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री आइसोलेशन से बाहर आ जाएंगे। उसी दिन वह कैबिनेट की बैठक में हिस्सा लेंगे। कैबिनेट की यह बैठक पिछले दो हफ्तों में दो बार टली है।

कोरोना संक्रमितों के मिलने पर तीन इलाके पाबंद…

देहरादून जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी कड़ी में बुधवार को दून, विकासनगर व ऋषिकेश में कोरोना संक्रमितों के मिलने पर तीन इलाकों को पाबंद कर दिया गया। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

डीएम ने बताया कि नगर निगम देहरादून स्थित कस्तूरी चौक, चकतुनावाला लोवर का वह हिस्सा जिसके पूर्व में कैनाल रोड, पश्चिम में रायपुर मियांवाला रोड, उत्तर में हरीश थपलियाल का मकान व दुकान तथा दक्षिण दिशा में जगदीश प्रसाद का मकान मौजूद है, उसे पाबंद कर दिया गया है।

वहीं, ऋषिकेश 982-आवास विकास कालोनी, वीरभद्र रोड का वह क्षेत्र, जिसके पूर्व में आवासीय कालोनी, पश्चिम में रास्ता, उत्तर में खाली निर्माणधीन बड़ा भवन तथा दक्षिण दिशा में वैजंती गुप्ता का मकान है, उसे पाबंद कर दिया गया है। इसी तरह विकासनगर स्थित वार्ड-13 मदीना बस्ती नवाबगढ में वह हिस्सा, जिसके पूर्व में खालिद के घर तक, पश्चिम में आसिफ के घर तक, उत्तर में शमशुद्दीन के खाली प्लाट तथा  दक्षिण दिशा में पानी की गूल मौजूद है, उसे कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top