देश/ विदेश

मां-बाप ने 6 साल के बच्चे को कोविड से बचाने के लिए लिया ऐसा फैसला, जिसे देख पीएम मोदी हुए भावुक..

सोशल मीडिया पर फिर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, दुनिया से की ये अपील

मां-बाप ने 6 साल के बच्चे को कोविड से बचाने के लिए लिया ऐसा फैसला, जिसे देख पीएम मोदी हुए भावुक..

देश-विदेश: भारत को कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कहर से थोड़ी राहत जरूर मिली है पर सरकार के सामने तीसरी लहर की आशंका एक बड़ी चुनौती है। देश में कोरोना की विकराल और भयावह स्थिति आने के बाद भी बहुत से लोग नियमों का पालन करने में आनाकानी करते नजर आते है। इस तरह के बेफिक्र लोगों के लिए एक माता-पिता मिसाल बनकर उभरें है जिनकी प्रशंसा खुद पीएम मोदी ने भी की है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने छह साल के बच्चे की मां की उनके साहस और सकारात्मक सोच के लिए प्रशंसा की है। उन्होंने कोरोना से संक्रमित होने के बाद खुद को अपने बेटे से अलग कर लिया था। गाजियाबाद के सेक्टर छह में रहने वाली पूजा वर्मा और उनके पति गगन कौशिक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। वर्मा, उनके पति और छह वर्षीय बेटा तीन कमरों के एक फ्लैट में रहते हैं और अप्रैल में कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद दंपति ने एक कड़ा फैसला किया और तय किया कि तीनों अलग अलग कमरों में रहेंगे।

 

वर्मा का कहना हैं कि यह छह साल के बच्चे के लिए आसान नहीं था, जो अपने माता-पिता के प्यार के लिए तरस रहा था और वह यह समझने में असमर्थ था कि कोरोना वायरस क्या है या इससे संबंधित नियमों का मतलब क्या है और इस पृथक-वास की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा कि बच्चा इस दुविधा में रहा कि उसने ऐसा क्या गलत कर दिया कि उसे अपने माता-पिता से अलग एक कमरे में रहना पड़ रहा है।

 

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में वर्मा ने एक कविता के जरिए मां के तौर पर अपनी आज़माइश बताई जिन्हें अपने बच्चे से अलग रहना पड़ा। प्रधानमंत्री ने उन्हें पत्र लिखा और परिवार की खैरियत पूछते हुए कहा, ” मुझे खुशी है कि इन परिस्थितियों में भी, आप और आपके परिवार ने साहस के साथ कोविड के अनुरूप व्यवहार अपनाकर इस बीमारी से लड़ाई लड़ी है।” प्रधानमंत्री ने कहा, ” शास्त्रों ने हमें सिखाया है कि विपरीत परिस्थितियों में संयम नहीं खोना है और हिम्मत बनाए रखनी है।” महिला की कविता की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि यह उस मां की चिंता को व्यक्त करती है जब वह अपने बच्चे से दूर होती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top