कोरोना पाॅजीटिव व्यक्ति मिलने वाले गांवों एवं वार्डों में ली जाएगी शत प्रतिशत कोरोना
उत्तराखंड

कोरोना पाॅजीटिव व्यक्ति मिलने वाले गांवों एवं वार्डों में ली जाएगी शत प्रतिशत कोरोना सैंपलिंग..

कोरोना पाॅजीटिव व्यक्ति मिलने वाले गांवों एवं वार्डों में ली जाएगी शत प्रतिशत कोरोना सैंपलिंग..

बाधा डालने वालों के खिलाफ होगी आवश्यक कार्यवाही…

जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग एवं अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश..

रुद्रप्रयाग। जनपद के अंतर्गत ऐसी सभी ग्राम पंचायत व पालिकाओं के वार्डों में कोविड -19 की शत प्रतिशत सैंपलिंग की जाएगी, जहां पूर्व में दस या इससे अधिक कोरोना के पॉजीटिव के मामले पाए गए थे। इससे जहां संक्रमण की समय पर पहचान की जा सकेगी, वहीं बूढ़े व गंभीर बीमारियों से ग्रस्त व्यक्तियों को भी किसी तरह के खतरे से बचाया जा सकेगा।

अनलाॅक प्रकिया के दौरान जनपद में कोविड -19 पॉजीटिव मामलों की बढ़ती संख्या के कारण संक्रमण की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने इस बाबत संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। तहसील ऊखीमठ की ग्राम पंचायत चंद्रापुरी में 11 अक्टूबर को कोविड-19 की शत प्रतिशत सैंपलिंग की जाएगी।

इसके बाद रुद्रप्रयाग नगर पालिका के अंतर्गत वार्ड नंबर -5 ( नियर आर्मी कैंट संपूर्ण वार्ड) में 12 अक्टूबर, वार्ड नंबर -4 (पी.डब्ल्यू.डी. बेलनी, संगम बाजार व तहसील परिसर ) में 13 अक्टूबर तथा जनपद मुख्यालय से सटे हुए गांव जयमंडी में 14 अक्टूबर को सैंपलिंग होगी। नगर पंचायत अगस्त्यमुनि के विजयनगर वार्ड नंबर -5 में 15 अक्टूबर, सिल्ली वार्ड नंबर -7 में 16 अक्टूबर तथा नगर पंचायत तिलवाड़ा के वार्ड नंबर -3 में 17 अक्टूबर को कोविड-19 सैंपलिंग की जाएगी। ऊखीमठ नगर पंचायत के वार्ड नंबर-3 (ओंकारेश्वर, चुन्नी मंगोली ) में 19 अक्टूबर, सोनप्रयाग में 20 अक्टूबर तथा 21 अक्टूबर को ग्राम चुन्नी मंगोली में सैंपलिंग होगी। तहसील जखोली की ग्राम पंचायत सुमाड़ी में 22 अक्टूबर को शत प्रतिशत कोविड -19 परीक्षण किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए निर्धारित तिथियों में कार्यक्रम के सफल संचालन के लिये आदेशित किया है। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की है। साथ ही कोविड-19 सैंपलिंग में किसी तरह का अवरोध उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top