उत्तराखंड

उत्तराखंड में आज मिले 658 नए मामले, 11 संक्रमितों की मौत…

उत्तराखंड में सामने आए 658 नए कोरोना संक्रमित मामले…

शनिवार को  11 संक्रमितों की मौत हुई है। कोरोना संक्रमण के 400 मरीज ठीक होकर घर लौटे….

सरकार  लेगी होम आइसोलेशन सुविधा पर फीडबैक….

उत्तराखंड : उत्तराखंड प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के लक्षण रहित मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा दी है। इस सुविधा से लोगों को कितना फायदा मिल रहा है। इस पर सरकार फीडबैक लेगी। इसके आधार पर होम आइसोलेशन की गाइडलाइन में आवश्यक बदलाव भी किया जा सकता है।

लक्षण रहित (एसिंप्टोमेटिक) कोरोना संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए सरकार ने होम आइसोलेशन की अनुमति दी है। इसके लिए सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की है। होम आइसोलेशन से कोरोना मरीजों को मिल रहे लाभ और समस्याओं को लेकर जिलों से अभी तक फीडबैक नहीं मिला है।

अब सरकार सभी जिलों से होम आइसोलेशन को लेकर फीडबैक लेगी। कोरोना संक्रमित मरीजों की तुलना में कितने लोग होम आइसोलेशन की सुविधा का लाभ ले रहे हैं और घर पर आइसोलेशन होने से कैसा महसूस कर रहे हैं। होम आइसोलेशन की गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं। हालांकि सरकार की ओर से दिशा निर्देशों का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जिलाधिकारियों को दिए गए हैं।

प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ.पंकज कुमार पांडेय का कहना है कि होम आइसोलेशन कितना कामयाब है। इस पर सभी जिलों से फीडबैक लिया जाएगा। फीडबैक के आधार पर यदि होम आइसोलेशन की गाइडलाइन में कोई बदलाव करने की जरूरत होगी तो उस पर विचार किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top