उत्तराखंड

उत्तराखंड में लगातार 01 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले, 05 कोरोना संक्रमितों की मौत..

corona infected in Uttarakhand

उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन 01 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले, 05 कोरोना संक्रमितों की मौत..

उत्तराखंड : उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन भी एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिलने से प्रदेशभर में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 28,226 हो गई है। प्रदेशभर के विभिन्न जिलों में आज 1015 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है।

इतनी बढ़ी संख्या में संक्रमितों के सामने आने के बाद विभाग अब संदिग्धों की पहचान की उन्हें होम क्वारंटाइन करने में जुट गया है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। लेकिन राहत की बात है कि 521 मरीज स्वस्थ हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, देहरादून जिले में सबसे अधिक 275 कोरोना मरीज मिले हैं। हरिद्वार में 157, पौड़ी में 58, पिथौरागढ़ में 41, ऊधमसिंह नगर में 248, चमोली में 24, टिहरी में 21, रुद्रप्रयाग में 30, अल्मोड़ा में 24, बागेश्वर में 18, उत्तरकाशी में एक संक्रमित मिला है।

देहरादून में गुरुवार को रिकार्ड 275 लोग कोरोना संक्रमित मिले। दिन प्रतिदिन दून में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब लोगों को ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। डीएम डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमित मरीज बढ़ने के साथ ही जिले में सेंपलिंग भी बढ़ाई जा रही है। गुरुवार को कोरोना जांच के लिए 1187 सेंपल भेजे गए।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 6391 पहुंच गई है। इनमें 2438 लोगों का उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रतिबंधित किए गए इलाकों में नियमित निगरानी की जा रही है। गुरुवार को आशा कार्यकत्रियों ने ऐसे इलाकों के 2714 लोगों से फोन पर संपर्क किया। वहीं अन्य राज्यों से जिले में पहुंचे 354 लोगों को क्वारंटाइन किया गया।

कोरोना संक्रमित मिलने पर गुरुवार को जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने पांच नए इलाके प्रतिबंधित किए हैं। डीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने पर लोअर नेहरुग्राम के देवाशीष एन्कलेव, प्रताप रोड भारुवाला ग्रान्ट, तेग बहादुर रोड लेन दो, जी-20 रेसकोर्स और डोईवाला के वार्ड-12 राजीवनगर मोहल्ला खत्ता रोड के एक-एक हिस्से को कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रतिबंधित किया गया है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top