उत्तराखंड

उत्तराखंड के कई शहरों में आज शाम से कोरोना कर्फ्यू..

उत्तराखंड के कई शहरों में आज शाम से कोरोना कर्फ्यू..

उत्तराखंड: आज शाम से राजधानी देहरादून सहित अन्य आठ शहरों में तीन मई तक कोरोना कर्फ्यू लग जाएगा। जिसके देखते हुए आज सोमवार को बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सामान खरीदने के लिए लोग अधिक संख्या में बाजारों में दिखाई दिए। आपको बता दें कि यह पूर्ण कर्फ्यू होगा जो आज शाम सात बजे से तीन मई सुबह पांच बचे तक लागू रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट ने कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उत्तराखंड महामारी अधिनियम कोविड-19 और आपदा अधिनियम के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल कर आदेश जारी किया है।

 

यह कर्फ्यू देहरादून, ऋषिकेश, पौड़ी, हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं, टनकपुर और बनबसा में लागू होगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े सुविधाएं लोगों को मिलती रहेंगी। पौड़ी जिले में पौड़ी गढ़वाल के नगर निगम, कोटद्वार एवं नगर पंचायत, जौंक- स्वर्गाश्रम- लक्ष्मणझूला क्षेत्रों में पूर्ण कोरोना कर्फ्यू रहेगा।

 

वहीं लोगों को खरीदारी या अन्य काम निपटाने के लिए सोमवार को दिनभर मौका दिया गया है। मंगलवार से दिन में भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रखने का आदेश है। कर्फ्यू के दौरान फल-सब्जी की दुकानें, डेयरी, बेकरी, मीट-मछली, राशन व पशुचारा की दुकानें शाम चार बजे तक खुलेंगी। पेट्रोल पंप व गैस आपूर्ति व दवा की दुकानें पूरे समय खुली रहेंगी।आवश्यक सेवा व सरकारी वाहनों को आवागमन की छूट रहेगी। मालवाहक वाहनों को भी छूट होगी।

 

साथ ही टीकाकरण के लिए निकटवर्ती केंद्र तक और उपचार के लिए अस्पताल जाने वालों को छूट रहेगी। पोस्ट ऑफिस और बैैंक खुलेंगे। केंद्र सरकार व राज्य सरकार के अधीन समस्त शासकीय व अशासकीय कार्यालय (आवश्यक सेवाओं को छोड़) बंद रहेंगे। प्रशासन ने अपील की थी कि खरीदारी के चक्कर में अनावश्यक रूप से भीड़-भाड़ न करें और सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top