उत्तराखंड

सूचनाओं को लेकर 24 घंटे कार्य करेगा कंट्रोल रूम…

विकास भवन में कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश ने बताया कि कंट्रोल रूम चैबीसांे घंटे कार्य

त्रिस्तरीय पंचायतों के सामान्य निर्वाचन के सफल सम्पादन के दृष्टिगत

रुद्रप्रयाग। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन संबधी सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए विकास भवन में कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि कंट्रोल रूम चैबीसांे घंटे कार्य करता रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायतों के सामान्य निर्वाचन के सफल सम्पादन के दृष्टिगत विकास भवन स्थित बचत कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसकी जिम्मेदारी अल्प बचत अधिकारी को सौंपी गई है। यह कंट्रोल रूम चैबीसों घंटे कार्य करता रहेगा कन्ट्रोल रूम मे त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन सम्बन्धी सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जायेगा।

उन्होने बताया कि कंट्रोल रूम में सूचनाओं के आदान-प्रदान एवं सम्पर्क स्थापित करने के लिए ई-मेल एवं दूरभाष नम्बर सार्वजनिक किए गये है। जिलाधिकारी ने निर्वाचन कार्य में जुटे समस्त अधिकारियों को निर्देश जारी किये कि निरन्तर कंट्रोल रूम से सम्पर्क बनाये रखे। उन्होने कंट्रोल रूम में तैनात कर्मियों को भी पूरी तत्परता एवं समयबद्धता से कार्य करने को कहा।

इधर, अपर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार पाण्डेय ने आरओ, एआरओ सभी उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों एवं खण्ड विकास अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया कि त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए प्रत्याशियों द्वारा प्रस्तुत शपथ पत्रों की सत्यापन के लिए विकासखण्ड स्तर पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों द्वारा प्रस्तुत किये जाने वाले शपथ पत्रों का सत्यापन विधिक प्रक्रिया के तहत की जायेगी। साथ ही बताया कि अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन के लिए सामान्य दिशा-निर्देश जारी किए गये है। उनका प्रकाशन नांमाकन स्थल पर किया जाय।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top