उत्तराखंड

संविधान समर्थक एवं विरोधियों के बीच टकराव के आसार

संविधान समर्थक एवं विरोधियों के बीच टकराव के आसार , समानता मंच का संविधान संशोधन को लेकर विरोध , एक्ट के समर्थकों ने जताया केन्द्र सरकार का आभार

रुद्रप्रयाग। केन्द्र सरकार द्वारा एससी एवं एसटी एक्ट को लेकर किए गये संविधान संशोधन के समर्थकों एवं विरोधियों के बीच टकराव के आसार बनते नजर आ रहे हैं। एक ओर जहां एक्ट के विरोध में समानता मंच के बैनर तले सवर्णों ने बैठक कर इस एक्ट को समानता के अधिकार पर कुठाराधात बताया तो वहीं दूसरे ही दिन एक्ट के समर्थकों ने केन्द्र सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इसका विरोध करने वालों पर संवैधानिक अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाया। एससी एवं एसटी अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक मोर्चा के अध्यक्ष विजय वैरवाण की अध्यक्षता में तिलवाड़ा में हुई बैठक में वक्ताओं ने केन्द्र सरकार द्वारा संसद में संविधान संशोधन द्वारा एससी एवं एसटी एक्ट को मजबूत बनाने पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

कहा कि कुछ लोग समाज में खाई पैदा करने का काम कर रहे हैं, जो कि संवैधानिक अधिकारों का हनन है। जनपद को जातिवाद की आग में झोंका जा रहा है, जिसे किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता हैं। वक्ताओं ने कहा कि उन्हें समरसता नहीं, बल्कि समानता चाहिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि समाज में जागरूकता लाने के लिए गांव गांव शहर शहर संघर्ष करना होगा। सभी सदस्यों को एकजुट होकर गुलाम मानसिकता रखने वाले लोगों को मुंहतोड़ जबाब देना होगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि संगठन को पदोन्नति में आरक्षण को तत्काल लागू करवाने के लिए भी संघर्ष करना होगा। बैठक में विजय भारती, बलदेव टम्टा, महिपाल, सुन्दरलाल, विक्रम, मलकराज, कमल, सतीश, दीपचन्द शाह, विनोद कोहली, सरस्वती प्रकाश, भुवनेश्वरी, मोहन शाह, महेश बुरियाल, सुरेश शाह, महेन्द्र आर्य, कुंवर भेतवाल, सुरेन्द्र सोनियाल के साथ ही छत्र, अभिभावक, प्रधान, क्षेपंस आदि मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top